मायके वालों ने लगाया आरोप- दामाद और उसकी भाभी के थे अवैध संबंध, बेटी को जलाकर मारा

खबरें बिहार की जानकारी

नगर थाना क्षेत्र के मुकेरी टोला गांव में आग से झुलसी एक महिला की रविवार को मौत हो गई। महिला की मौत के बाद ससुराल वाले  शव को लेकर दाह संस्कार करने के लिए तुरकाहां स्थित श्मशान घाट पहुंच गए। वहीं, शिल्पी कुमारी की आठ माह की बेटी अपनी मां के लिए रोती रही।

इसी बीच इसकी सूचना विवाहिता के मायके वालों को मिली तो उन्‍होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने श्मशान घाट पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, विवाहिता के मायके वालों ने पति पर अवैध संबंध का विरोध करने पर जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

विदेश से लौटा तो भाभी से शुरू हुआ अवैध संबंध का सिलसिला

जानकारी के अनुसार, कुचायकोट थाना क्षेत्र के बेलवा गांव निवासी अश्वनी ओझा की बेटी शिल्पी कुमारी की शादी नगर थाना क्षेत्र के मुकेरी टोला गांव निवासी विजय चौबे के साथ बीते 2018 में हुई थी। शादी के कुछ दिनों के बाद पति विदेश चला गया। इस दौरान विवाहिता को उसके ससुराल के लोग हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहे। करीब एक साल पूर्व विदेश से लौटे पति विजय चौबे से उसकी भाभी का अवैध संबंध शुरू हो गया।

पति का गोतनी के साथ अवैध संबंध को देखकर शिल्पी कुमारी ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद सुसराल के लोग विवाहिता शिल्पी कुमारी के साथ मारपीट करने लगे। 31 दिसंबर को घर में उसपर मिट्टी का तेल डालकर शिल्‍पी को आग के हवाले कर दिया, लेकिन शिल्पी की आवाज को सुनकर आसपास के लोगों ने उसे बचा लिया और इलाज के लिए गोरखपुर में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान रविवार तड़के शिल्पी कुमारी की मौत हो गई।

मायके वालों ने पुलिस की मदद से रोका दाह संस्कार

इसके बाद ससुराल वाले आनन-फानन में शिल्पी कुमारी के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए तुरकाहां स्थित श्मशान घाट पहुंच गए। इसी बीच इसकी सूचना विवाहिता के मायके वालाें को मिली तो उन्‍होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी और श्मशान घाट पहुंच गए। यहां पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं, विवाहिता की मौत के बाद मायके वालों ने विवाहिता की भाभी, देवर व पति पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नगर थानाध्यक्ष सह निरीक्षक ललन कुमार ने बताया कि सूचना पर मिलने पर विवाहिता के शव को बरामद कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.