गुरुवार श्री कृष्ण जन्मस्थान और वृंदावन स्थित प्रेम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। दोनों स्थानों पर आनन-फानन में पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी पहुंच गये। दोनों ही धर्मस्थलों पर पुलिस ने सघन चेकिंग करायी लेकिन कुछ नहीं मिला। इस संबंध में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार प्रेम मंदिर के एक कर्मचारी के मोबाइल पर गुरुवार दोपहर करीब 3:30 बजे एक फोन आया। फोन करने वाले ने प्रेम मंदिर और श्री कृष्ण जन्मस्थान को बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद फोन काट दिया गया। प्रेम मंदिर के अधिकारी अजय त्रिपाठी ने बताया कि धमकी भरा फोन आने पर तुरंत ही प्रेम मंदिर प्रशासन ने पुलिस को सूचना दे दी। जैसे ही पुलिस पर यह सूचना मिली पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एसएसपी श्री कृष्ण जन्मस्था पहुंच गये और जांच पड़ताल शुरू हो गई। उधर सीओ सदर फोर्स और डॉक स्कवायड के साथ प्रेम मंदिर पहुंच गये और वहां जांच पड़ताल शुरू कर दी लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला। 

इस दौरान इंटेलीजेंस एजेंसियां सक्रिय हो गईं। दूसरी ओर एसएसपी शलभ माथुर ने सरविलांस टीम को सक्रिय कर दिया। मोबाइल नंबर की जांच पड़ताल की गई तो वह मथुरा का निकला। पुलिस उस युवक तक पहुंच गई और उसे दबोच लिया। 

इस संबंध में एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जो युवक पकड़ा है वह एक ऑटो चालक है। पूछताछ में उसने बताया है कि दोपहर को एक व्यक्ति उसके ऑटो में बैठा था। उसने यह कहते हुए उससे मोबाइल लिया कि उसका मोबाइल खराब हो गया है। एक फोन करने के लिए उसे मोबाइल चाहिए। बात करते-करते वह व्यक्ति ऑटो से उतर गया और गायब हो गया। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। सरविलांस टीम मोबाइल की लोकेशन की जानकारी कर रही है। मोबाइल की लोकेशन एक जगह नहीं मिल रही। वह बदलती जा रही है। जिस व्यक्ति पर मोबाइल है वह कोई सिरफिरा लगता है। उसने नयति अस्पताल और आगरा के जीआरपी थाने को भी उड़ाने की धमकी दी है।

धमकी भरा फोन आने के बाद एक युवक को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
-शलभ माथुर, एसएसपी

-मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने ऑटो चालक लिया हिरासत में
-चालक का कहना है कि उसके ऑटो में बैठा व्यक्ति फोन करने के बहाने ले गया उसका मोबाइल
-नयति और आगरा जीआरपी को भी उड़ाने की धमकी दी है

Sources:-Hindustan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here