मासूम की जान की कीमत लगी दो कट्ठा जमीन, पंचायत स्तर पर लीपापोती कर मामले को दबाया

खबरें बिहार की जानकारी

मुजफ्फरपुर के मुशहरी थाना क्षेत्र के मणिका मनोहर गांव में रविवार दोपहर ट्रैक्टर से खेत की जोताई के दौरान रोटावेटर की चपेट में आकर पांच वर्षीय मासूम की मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही स्वजन में कोहराम मच गया। शाम तक स्थानीय स्तर पर पंचायती चल रही थी। इसमें मासूम की जान की कीमत ट्रैक्टर मालिक ने दो कट्ठे जमीन लगाई। वह जमीन देकर मामले को रफादफा करने का प्रयास कर रहा था। वहीं, थानाध्यक्ष ने बताया कि मौखिक जानकारी मिली है। किसी ने शिकायत नहीं की है।

जानकारी के मुताबिक, मणिका मनोहर गांव में ट्रैक्टर से एक खेत की जोताई चल रही थी। मिट्ठू पासवान का पांच वर्षीय पुत्र अमित कुमार ट्रैक्टर पर चाचा के बगल में बैठा था। इसी दौरान अचानक अमित ट्रैक्टर से गिर गया और वह रोटावेटर में फंस गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही स्वजन में कोहराम मच गया।

पंचायत में दो कट्ठा जमीन देने का रखा प्रस्ताव

पिता, मां, दादा, दादी सहित आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। कुछ ही देर में घटना की जानकारी आसपास के इलाके में फैल गई। सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों के अनुसार ट्रैक्टर राम कुमार पासवान का है। उसे विकास पासवान चला रहा था। हालांकि, देर शाम तक स्थानीय स्तर पर पंचायती चल रही थी। इस दौरान ट्रैक्टर मालिक मृतक के परिवार को दो कट्ठा जमीन का प्रस्ताव देकर मामले को सलटाने का प्रयास कर रहा था।

मीडिया कर्मियों को नहीं लेने दी गई तस्वीर

घटना की जानकारी पर गांव पहुंचे मीडिया कर्मियों को तस्वीर तक नहीं लेने दी गई। उधर, पुलिस ने सूचना पर एक चौकीदार को भेजकर मामले की तहकीकात कराकर कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। हालांकि, थानाध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। एक बच्चे के मौत की मौखिक खबर मिली है। लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.