martyred soldiers Nilesh Nayan

शहीद निलेश के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी लोगों की भारी भीड़- “शहीद तुम्हें शत-शत नमन”

सच्चा हिंदुस्तानी

जम्मू कश्मीर में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए एयरफोर्स के जवान निलेश कुमार नयन का शव सुल्तानगंज के उदाडीह गांव पहुंचने पर अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. अहले सुबह से ही हजारों की संख्या में ग्रामीण और जनप्रतिनिधि शहीद के शव का इंतजार कर रहे थे.

 

शहीद का शव गांव पहुंचते ही वहां हजारों की संख्यां में मौजूद लोग ‘भारत माता की जय’ और ‘निलेश नयन अमर रहे’ के नारे लगाने लगे. स्कूली बच्चे हाथ में तिरंगा लेकर जयकारे लगा रहे थे.

 

वायु सेना के गरुड़ कमांडो निलेश कुमार नयन के शहीद होने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपना शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने शहीद के पिता से फोन पर बात की और शहीद के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की. बिहार सरकार ने शहीद के आश्रितों को 11 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणी भी की.

martyred soldiers Nilesh Nayan

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में बुधवार को हुए आतंकी हमले में इंडियन एयरफोर्स फोर्स के 2 जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों में एक नीलेश नयन भागलपुर के रहने वाले थे. जवान की शहादत की खबर मिलते ही पूरे बिहार में शोक की लहर फैल गई.

martyred soldiers Nilesh Nayan

परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक नीलेश फिलहाल चंडीगढ़ में तैनात थे और आर्मी के जवानों को ट्रेनिंग देने के लिए कुछ दिन पहले उन्हें जम्मू कश्मीर भेजा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.