मंत्रिमंडल विस्तार से पहले राबड़ी आवास पर हुई RJD की अहम बैठक, जानिए तेजस्वी ने क्या लिया फैसला

खबरें बिहार की जानकारी राजनीति

महागठबंधन सरकार के कैबिनेट गठन की कवायद भी तेज हो गई है। राबड़ी आवास पर रविवार को राजद नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कोर टीम की बैठक की। इस बैठक में राजद कोटे के मंत्रियों की संख्या, नाम और विभागों पर मंथन हुआ। बता दें कि शनिवार को दिल्ली से लौटकर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी।

दिल्ली में तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाकपा नेता डी राजा  माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात कर बिहार में मंत्रिमंडल गठन का मार्ग प्रशस्त किया। दिल्ली से पटना लौटने पर जब पत्रकारों ने तेजस्वी से मंत्रिमंडल गठन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि जल्द ही सब कुछ साफ हो जाएगा अभी थोड़ा इंतजार का मजा लीजिए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जदयू को एनडीए सरकार में जो विभाग मिला था, वह जारी रहेगा और भाजपा कोटे वाले विभाग राजद में शिफ्ट होगा। गृह मंत्रालय सीएम नीतीश कुमार के पास ही रहेगा। वहीं बिहार विधानसभा अध्यक्ष का पद राजद कोटे में जा सकता है। सीवान सदर से राजद एमएलए अवध बिहारी चौधरी बिहार विधानसभा का स्पीकर बनाये जा सकते हैं। वहीं बिहार विधान परिषद का पद जदयू के खाते में जा सकते हैं। इसकी अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन राजनीतिक गलियारे में यही चर्चा चल रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.