बिहार के लाल ने दिल्ली का दिल जीतकर पहली परीक्षा पास किया, क्या बनेंगे दिल्ली के अगले CM?

कही-सुनी
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एमसीडी चुनाव में बीजेपी को मिल रही जीत के लिए प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को धन्यवाद दिया है. भोजपुरी सुपरस्टार से राजनेता बने मनोज तिवारी ने खुद को भी इस जीत से जोड़ा है. पीएम मोदी ने भी जीत पर टीम दिल्ली (जिसके मुखिया तिवारी हैं) को बधाई दी है.
ऐसे में दिल्ली की राजनीति में यह सवाल आज नहीं तो कल उठना लाजिमी है कि क्या वर्तमान में सांसद मनोज तिवारी बीजेपी के अगले सीएम उम्मीदवार होंगे? सवाल यह भी है कि उम्मीदवार बनने के बाद क्या वे दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री बन पाएंगे? आइए नजर डालते हैं उन वजहों पर जो मनोज तिवारी के पक्ष में जाती हैं और उन्हें एक मजबूत कैंडिडेट के तौर पर आगे करती हैं.
एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में बिहार-यूपी के करीब 30 से 40 लाख लोग रहते हैं. मनोज तिवारी इन लोगों का वोट बीजेपी को दिलवाने में बेहतरीन कड़ी हो सकते हैं. सेलिब्रेटी होने की वजह से काफी लोग उनसे इमोशनल जुड़ाव रखते हैं.
एमसीडी चुनाव के रिजल्ट के बाद तिवारी से जब पूछा गया कि आप क्यों नर्वस और इमोशनल हैं तो उन्होंने कहा कि पहली बार इतनी बड़ी परीक्षा का रिजल्ट आ रहा है. मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं, इसलिए नर्वस हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.