नीतीश से मिलने मांझी पहुंचे CM आवास, ये मुलाकात बन सकती है नई दास्तान

राजनीति

अभी-अभी बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा यानि हम के नेता जीतान राम मांझी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं। वो नीतीश कुमार से मुलाकात कर रहे हैं।

इसे एक राजनैतिक मुलाकात माना जा रहा है। दबी जुबान से ये भी कहा जा रहा है कि जीतन राम मांझी खुद राज्यपाल बनना चाहते हैं और वो अपनी पार्टियों के नेताओं को मंत्री बनाना चाहते हैं। ये भी बताया जा रहा है कि रामविलास पासवान के भाई पशुपतिनाथ पारस के मंत्री बनाए जाने से मांझी नाराज हैं।

राजनैतिक गलियारों में ये भी चर्चा का विषय है कि अपनी मांगों के नहीं माने जाने पर वो पार्टी भी छोड़ सकते हैं। ऐसे में उनकी नीतीश कुमार से मुलाकात एक नई दास्तान बयां कर रही है। बताया जा रहा है कि नाराज मांझी को मनाने के लिए ही नीतीश कुमार ने ये मीटिंग बुलाई है।

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को अपना मंत्रिमंडल विस्तार किया था। राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने राजभवन में 27 विधायकों को मंत्री पद और गोपानीयता की शपथ दिलाई थी। नीतीश मंत्रिमंडल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोटे से 11, जनता दल (यूनाइटेड) से 14 और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से एक विधायक को जगह दी गई थी।

वहीं, इन सबके बीच हम पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे पहले हमारा हक था।

हमें कमजोर समझकर सताया गया है। मांझी ने कहा था कि जो पहलवान है उसको घी, दूध, मलाई दिया जा रहा है। लेकिन जो कमजोर है, उसे कुछ भी नहीं दिया गया। आखिर एक ही गठबंधन में दो पार्टियों के साथ अलग-अलग रवैया क्यों अपनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *