बिहार के स्लम से निकले शख्‍स ने 12 घंटे में तय की 720Km की दूरी, बनाया इंडिया बुक रिकॉर्ड

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में पटना के दक्षिणी मंदिरी स्लम बस्ती से निकले राजीव कुमार ने बाइक राइडिंग में इंडिया बुक रिकॉर्ड बनाकर अपने परिवार और इलाके का नाम रौशन किया है. 32 साल के राजीव ने 12 घंटे में 720 किलोमीटर की दूरी तय कर यह कीर्तिमान अपने नाम किया. इस सफ़र में उन्होंने इंडिया गेट से जयपुर और जयपुर से आगरा तक बाइक चलाई. उनके इस काम के लिए उन्हें एक अप्रैल 2021 को सर्टिफिकेट और मेडल देकर सम्मानित किया जा चुका है.

 जानकारी के मुताबिक राजीव पेशे से सीनियर रिसर्च ऑफिसर हैं. संत जेवियर स्कूल से स्कूलिंग करने के बाद उन्होंने ग्रेजुएशन डिग्री बीएन कॉलेज से ली और दिल्ली यूनिवर्सिटी से बायोटेक में मास्टर्स करने के बाद दिल्ली में ही सीनियर रिसर्च ऑफिसर की नौकरी कर रहे हैं. राजीव के मुताबिक उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं. बावजूद इसके उनके परिवार ने उन्हें कभी कोई काम करने से नहीं रोका. यही कारण रहा कि वो लगातार आगे बढ़ते रहे.

24 अक्टूबर 2020 को उन्होंने बाइक से गोल्डन त्रिकोण बनाया था. इसके बाद उनका नाम इंडिया बुक रिकॉर्ड में दर्ज हुआ. देश में पर्यटन को बढ़ावा देने और लोगों को सड़क दुर्घटना से बचने के लिए हेलमेट पहनने की अहमियत बताने के लिए वो बाइक राइडिंग के लिए निकले थे. राजीव के मुताबिक आगरा, दिल्ली और जयपुर तीनों ही अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल हैं. ऐसे में अगर तीनों एक-दूसरे के साथ कनेक्ट होते हैं तो इससे टूरिज्म को अधिक से अधिक बढ़ावा मिलेगा.        

Source: India Times Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *