सुरैश रैना के लिए मैदान पर ड्रिंक्स लेकर आए महेंद्र सिंह धोनी

Other Sports

पटना: डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 में 143 रनों से जीत हासिल कर टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है। इस मैच में भारत की ओर से केएल राहुल, सुरेश रैना ने शानदार बल्लेबाजी की। इसी मैच के दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट ने अक्सर देखने को नहीं मिलता है। मैच के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 12वें खिलाड़ी की भूमिका में नजर आए। धोनी साथी खिलाड़ी सुरेश रैना के लिए ड्रिंक्स और किट लेकर मैदान पर आए।

दरअसल कप्तान कोहली ने बैंच स्ट्रैंथ का जायजा लेने के लिए दूसरे मैच में धोनी की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया था। इस वजह से धोनी ने 12वें खिलाड़ी का काम संभाला। भारतीय टीम के लिए 90 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके, धोनी रैना के अलावा दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया के पहले और 100वें मैच में खेले हैं। दिलचस्प बात ये भी है कि धोनी ने अब तक टीम इंडिया के लिए केवल 11 टी20 मैच मिस किए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा 6 बार दिनेश कार्तिक को मौका मिला है।

अपनी कप्तानी में भारत को दो विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले इस खिलाड़ी की सादगी ने सभी को प्रभावित किया। फैंस भी धोनी के इस स्वभाव पर फिदा हो गए। मैदान पर ड्रिंक्स लिए खड़े धोनी की ये फोटो जल्द सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 36 साल से इस क्रिकेटर ने एक बार ये साबित किया है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक होने के बावजूद भी वो जमीन से जुड़े शख्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *