रविवार को महाकाल का श्रंगार तिरंगे के तीन रंगों से किया गया. राजाधिराज के मस्तक को तीन रंगों से सजाया गया. इसके साथ ही आरती में तिरंगे का भी पूजन किया गया. गणतंत्र दिवस के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्घालु बाबा महाकाल के दर्शन को पहुंच रहे हैं.


गणतंत्र दिवस पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है. मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन के बाबा महाकाल के दरबार में भी गणतंत्र दिवस के उत्साह का रंग नजर आया. यहां बाबा महाकाल का विशेष श्रृंगार किया गया था और तिरंगे के तीनों रंग से उन्हें सजाया गया था. बाबा महाकाल के दरबार में हर रोज भस्मारती होती है और उनका विशेष श्रृंगार किया जाता है.


इसी क्रम में रविवार को महाकाल का श्रंगार तिरंगे के तीन रंगों से किया गया. राजाधिराज के मस्तक को तीन रंगों से सजाया गया. इसके साथ ही आरती में तिरंगे का भी पूजन किया गया. गणतंत्र दिवस के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्घालु बाबा महाकाल के दर्शन को पहुंच रहे हैं. दर्शनार्थियों के लिए यह रोमांचित कर देने वाला मौका रहा. उनका कहना है कि बाबा महाकाल के दर्शन से उन्हें विशेष अनुभूति होती है और गणतंत्र दिवस का रंग भी महाकाल के दरबार में देखकर उनका उत्साह कई गुना बढ़ गया.

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here