27 सितंबर को किसानों के भारत बंद में शामिल होगा महागठबंधन, तेजस्वी ने कर दिया ऐलान

राजनीति

Patna: 27 सितंबर को किसानों के भारत बंद का महागठबंधन समर्थन करेगा. यह निर्णय महागठबंधन की बैठक में लिया गया. जिसकी जानकारी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दी. पटना स्थित राबड़ी आवास पर महागठबंधन के नेताओं की बैठक हुई, जिसमें सीपीआई, सीपीएम, कांग्रेस और आरजेडी के नेता शामिल हुए. 27 सितंबर के दिन किसानों के आंदोलन का महागठबंधन की सारी पार्टियां समर्थन करेगी.

तेजस्वी ने आगे कहा कि जातिगत नहीं कराने के केन्द्र सरकार के निर्णय देशहित में नहीं है. इस निर्णय से बिहार की 12 करोड़ जनता आहत है. इस मसले पर सीएम नीतीश को हमलोग 3 तीन का समय देते हैं. वो अपना स्टैण्ड साफ करें.उनके स्टैण्ड के बाद ही महागठबंधन निर्णय लेगा. मुख्यमंत्री द्वारा इस मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.

उऩ्होंने कहा कि बिहार के दो-दो बार विधानसभा और विधानपरिषद के पास कराकर जातिगत जनगणना के लिए केन्द्र को भेजा गया. उस समय बिहार बीजेपी के सदस्य भी शामिल थे. ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या बिहार की बीजेपी और केन्द्र की बीजेपी अलग-अलग राय रखती है. मौजूद सरकार में सीएम नीतीश के सहयोगी पार्टी बीजेपी है. अब तो इन्हीं लोगों को स्पष्ट करना है कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर इनकी क्या राय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.