मनु महाराज का नहीं चल रहा जादू, अपराधियों का अड्डा बना पटना, कहीं लूट तो कहीं हो रहा अपहरण

खबरें बिहार की

मनु महराज के रहने के बाद भी राजधानी पटना में क्राइम कंट्रोल होने के नाम नहीं ले रहा है। एम समय तक लोग कहते थे कि मनु महराज रियल लाइफ के सिंघम हैं। उनके रहते परिंदा भी पर नहीं मार सकते हैं। वैसे अब पटना के लोग कहने लगे हैं ना जाने मनु महराज को क्या हो गया है। उनके रहते एक के बाद एक बड़ी घटना को अंजाम दिया जा रहा है। बावजूद इसके पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। गुंडे बिना रोक टोक के काम कर रहे हैं। कहने वाले तो इतना तक कह रहे हैं कि आखिर नीतीश कुमार मनु महराज पर इतने मेहरबान क्यों हैं। अगर उनसे राजधानी पटना का लॉ एंड आर्डर नहीं संभल रहा है तो उन्हें हटाया क्यों नहीं जा रही है।

पहली घटना : पटना के रूपसपुर इलाके से एक डॉक्टर के बेटे के अपहरण की घटना सामने आई है। अपराधियों ने शुक्रवार को परिजनों को फोन कर 60 लाख की फिरौती मांगी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई है। बच्चे का नाम सत्यम बताया जा रहा है, जो पिछले तीन दिनों से लापता बताया जा रहा है।

अपराधियों द्वारा फिरौती के लिए फोन कॉल आने तक पटना पुलिस इसे किडनैपिंग नहीं मान रही थी। लेकिन परिजनों की शिकायत के बाद शुक्रवार देर रात पुलिस हरकत में आई है और मामले में नया एफआइआर दर्ज किया है। जिसके बाद पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

डॉक्टर का नाम शशिभूषण गुप्ता बताया जा रहा है जो बालाजी सिटी अपार्टमेंट, रोड नंबर 12/C के रहने वाले हैं। जिन्होंने लिखित आवेदन में कहा है कि 27 सितंबर को मेरा पुत्र सत्यम भारती ट्यूशन पढ़कर लौट रहा था जहां से उसका अपहरण हो गया है।

दूसरी घटना : बिहटा स्थित भारतीय स्टेट बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से रुपए निकाल पैदल घर लौट रहे बीएसएफ के रिटायर जवान जवान से अपराधियों ने चार लाख 13 हजार रुपए लूट लिए। शुक्रवार को बाइक सवार दो अपराधियों ने अजमेरी नगर के पास दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया। बिहटा पुलिस ने क्षेत्र की नाकेबंदी की, लेकिन तब तक अपराधी वहां से भाग निकले। मूलरूप से भोजपुर के तुरकॉल निवासी रिटायर जवान शौकत अली ने बिहटा थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। शौकत बीएसएफ से रिटायर होने के बाद बिहटा के अजमेरी नगर में मकान बनाकर व्यवसाय करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *