IPL 2018 में खेलेगी बिहार की टीम मगध वॉरियर

खबरें बिहार की

अगर सब कुछ ठीक रहा तो IPL के इतिहास में नया अध्याय लिखा जायेगा और मगध वॉरियर के रूप में बिहार की टीम आईपीएल 2018 में हिस्सा ले सकेगी।

कुछ समय पहले बिहार क्रिकेट एसोसियशन के सचिव आदित्य वर्मा ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया था कि मगध वॉरियर को सपोर्ट करने के लिए अनेक कारोबारी घराने सामने आ रहे हैं। उम्मीद है कि सब कुछ ठीक रहेगा।

हालांकि खिलाड़ियों के चयन में कुछ बदलाव होने की उम्मीद है लेकिन जिसके बावजूद मगध वॉरियर में बिहार के कम से कम तीन खिलाड़ियों का होना तो तय है। वैसे IPL 2017 में ही बिहार की टीम के खेलने की संभावना थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उम्मीद है अगले साल बिहार की टीम आईपीएल में खेल पायेगी।




ध्यान रहे कि आदित्य वर्मा ने लोढ़ा कमेटी की रिपोर्ट के बाद बीसीसीआई के पुनगर्ठन के लिये लंबी लड़ाई लड़ी और जीती है। ये आदित्य वर्मा ही है जिनकों प्रयासों के बाद अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई से जाना पड़ा। आदित्य वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी और नतीजे में यह फैसला आया कि नेताओं को बीसीसीआई छोडना होगा।





वैसे बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को पूर्ण मान्यता दे दी है। इसके बाद बिहार के खिलाड़ियों का रणजी ट्रॉफी समते कई बड़े टूर्नामेंटों में खेलने का रास्ता साफ हो गया है। पिछले 16 साल बिहार क्रिकेट एसोसिएशन वनवास झेल रहा था।



दरअसल, लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों को लागू करने के लिए बनी सीओए की तरफ से नया संविधान बीसीसीआई के वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।



वहीं, बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हर राज्य का प्रतिनिधित्व बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त संघ ही करेगी और यह संघ बोर्ड की पूर्ण सदस्य होगी।
किसी भी समय एक राज्य से एक से ज्यादा संघ बोर्ड की पूर्ण सदस्यता की हकदार नहीं होंगी।




Leave a Reply

Your email address will not be published.