मधुबनी में बोले मुकेश सहनी- एक रोटी कम खाइए लेकिन बच्चो को पढ़ाइए; तभी समाज आगे बढ़ेगा

खबरें बिहार की जानकारी

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी ने पढ़ाई को आवश्यक बताते हुए लोगों से आह्वान करते हर कहा कि एक रोटी कम खाइए लेकिन बच्चो को जरूर पढ़ाइए। उन्होंने कहा कि बच्चे अगर पढ़ेंगे तो समाज और राज्य आगे बढ़ेगा। सहनी ने रविवार को मधुबनी के मुखियापट्टी साहरघाट में श्री श्री 108 महावीर झण्डा पूजा में सम्मिलित होकर भगवान हनुमान जी का पूजा-अर्चना कर देश एवं प्रदेशवासियों का खुशहाली की कामना की।

इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब निषाद समाज को राजनीति में आने के लिए , एक टिकट के लिए लोगों के पास गुहार लगाना पड़ता था, फिर भी टिकट नहीं मिलता था, लेकिन समाज के एकजुट, संगठित  होने का परिणाम है कि आज एक निषाद का बेटा टिकट बांट रहा है। उन्होंने कहा कि पहले राजा के घर में ही राजा पैदा होता था, लेकिन आजादी के बाद लोकतंत्र में जनता मालिक हो गई, अमीरों और गरीबों के वोट की समानता है। उन्होंने कहा कि पहले लोग अपने वोट की कीमत नही पहचानते थे, लेकिन अब जागरूकता आई है।

मुकेश सहनी ने अच्छे लोगों को राजनीति में आने की जरूरत बताते हुए कहा कि राजनीति में बदलाव जरूरी है। उन्होंने कहा कि गरीब और अच्छे लोग जब आयेंगे तो गरीबों की समस्या जानेंगे। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने हमारे चार विधायकों को तोड़ लिया, जबकि हमारा भी सरकार बनाने में उतना ही योगदान था जो 74 विधायकों की पार्टी का था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.