लखनऊ से नैनीताल पहुंचा पर्यटक निकला पॉजिटिव, कनाडा से लौटने पर दिल्ली एयरपोर्ट पर लिया था सैंपल

जानकारी राष्ट्रीय खबरें

 लखनऊ से नैनीताल पहुंचा पर्यटक कोविड पॉजिटिव निकला। अस्पताल प्रबंधन को पर्यटक के बीते दिनों विदेश से लौटने की बात पता लगने के बाद सनसनी फैल गई। एहतियातन जिस होटल में पर्यटक ठहरा था, उसके 20 कर्मचारियों की कोविड जांच की गई है। राहत की बात है कि सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ निवासी युवक बीते सप्ताह कनाडा से लौटा था। दिल्ली एयरपोर्ट पर कोविड जांच का सैंपल लेने के बाद युवक को लखनऊ उसके घर भेज दिया गया, मगर वह घूमने के लिए नैनीताल आ गया। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लखनऊ से बीडी पांडे अस्पताल प्रबंधन को संपर्क किया गया।

खोजबीन के बाद अस्पताल कर्मियों को युवक के मल्लीताल स्थित एक होटल में ठहरे होने की सूचना मिली। इसके बाद युवक लखनऊ लौट गया। पीएमएस डा. एलएमएस रावत ने बताया कि एहतियात के तौर पर होटल के 20 कर्मचारियों की कोविड जांच की गई थी, जो निगेटिव आई है।

बीडी पांडे में आज से लगवाएं कोविशील्ड का टीका

वहीं नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल में 20 जनवरी से कोवीशील्ड की प्रीकासन डोज लगाई जा रही है। करीब डेढ़ माह बाद अस्पताल को टीके की आपूर्ति हुई है। पीएमएस डा. एलएमएस रावत ने बताया कि अब तक अस्पताल में कोवैक्सीन लगाई जा रही थी।

कोविशील्ड की उपलब्धता नहीं होने से कई लोग बूस्टर डोज से वंचित थे। अस्पताल की मांग के बाद टीका उपलब्ध करा दिया गया है। शुक्रवार से लोगों को अस्पताल में दोनों टीके लगाए जा सकेंगे। उन्होंने बूस्टर डोज से वंचित लोगों से अनिवार्य रूप से टीका लगा लेने की अपील की है।

बागेश्वर में आज से सतर्कता डोज

बागेश्वर की छह साइट पर शुक्रवार से वैक्सीन लग रही है। कोरोना को हराने के लिए सरकार सार्थक प्रयास कर रही है। जिले में वैक्सीन पहुंच गई है। छह केंद्रों पर 20 जनवरी से वैक्सीनेशन कार्य शुरू हो गया है। एमसीएच बागेश्वर, नर्सरी बागेश्वर मोबाइल टीम में में को-वैक्सीन और कोविड शिल्ड लगाई जा रही है।

सीएचसी कपकोट में कोवैक्सीन, बैजनाथ में कोवैक्सीन और कोविड शिल्ड, कांडा पीएचसी, पीएचसी कौसानी में भी को-वैक्सीन और कोविड शिल्ड लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि दूसरी और तीसरी डोज लगाने वालों को अब इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने संबंधित केंद्रों पर पहुंचने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.