दुर्गा पूजा में नहीं बजेगा लाउडस्पीकर, प्रशासन ने मुहर्रम में DJ बजाने पर लगाई रोक

खबरें बिहार की

पटना: मुहर्रम और दुर्गापूजा को लेकर पटना प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में कई दिशा निर्देश जारी किए गए है। ताजा अपडेट के अुनसार पटना प्रशासन ने कहा है कि- मुहर्रम और दुर्गापूजा के मौके पर डीजे और अधिक क्षमतावाले लाउड स्पीकर नहीं बजाया जा सकेगा। जिलाधिकारी कुमार रवि बताया कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को नियमों का पालन करने के लिए सख्त हिदायत दिया गया है। वहीं दूसरी ओर डीजे के दुकानदारों को नोटिस जारी कर कहा गया है कि वे किसी भी आयोजन समिति की ओर से साटा ना ले।

पारंपरिक हथियारों पर प्रतिबंध : जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार के पारंपरिक हथियारों के प्रयोग को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। गृह विभाग के प्रधान सचिव सुबहानी ने बताया कि जुलूस के दौरान कोई पारंपरिक हथियार जैसे तलवार, गंड़ासा, लाठी और इस तरह के दूसरे हथियार लेकर नहीं चल सकेंगे। यदि कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई होगी।

संवेदनशील स्थानों पर विशेष चौकसी : गृह विभाग के प्रधान सचिव ने बताया कि राज्य में पुलिस मुख्यालय ने मुहर्रम के मौके पर संवेदनशील 16 जिलों में 24 कंपनी अर्धसैनिक बल की तैनाती की है। पटना, भागलपुर, कटिहार, अररिया, किशनगंज, गया, नवादा, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, जमुई, समस्तीपुर, औरंगाबाद, समस्तीपुर, सीतामढ़ी और अरवल में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

जिन पर शक उनसे भराया जा रहा बांड : सुबहानी ने बताया कि मुहर्रम के दौरान विधि व्यवस्था में खलल डालने वाले लोगों की पहचान कर उनसे बांड भराया जा रहा है। ऐसे लोगों पर प्रशासन और पुलिस की विशेष नजर रहेगी।दीपक कुमार व आमिर सुबहानी।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.