बिहार में Lockdown बढ़ा, अब दुकानें कम देर खुलेंगी, शादी में इतने लोग हो सकते हैं शामिल, पढ़े विस्तृत गाइडलाइंस

खबरें बिहार की

पटना: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार ने 25 तक लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है. सीएम नीतीश कुमार ने सरकार के इस निर्णय की जानकारी ट्वीट कर दी. वहीं पिछले लॉकडाउन की तुलना में इस बार अधिक सख्ती दिखाई गई है. बिहार सरकार के नए नियम के अनुसार शादी समारोह में 50 लोगों की बजाय सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं.

मुख्य सचिव की ओर से मीडिया दी गई जानकारी के मुताबिक अब बिहार में शहरी क्षेत्रों की दुकान को खोलने की समय में कटौती की गई है. अब राज्य के शहरी इलाकों में सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही दुकान खोला जा सकता है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह आठ बजे से दोपहर के 12 बजे तक दुकान खोलने की छूट दी गई है.

शादी में सिर्फ 20 लोग हो सकते हैं शामिल- बिहार सरकार ने शादी समारोह में शामिल होने को लेकर भी आदेश जारी किया है. सरकार ने बताया है कि अब बिहार में किसी भी शादी समारोह में सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं. सरकारी आदेश के मुताबिक अब शादी से पहले पुलिस स्टेशन पर इस संबंध में सूचित कर परमिशन लेना होगा.

इन चीजों में भी बदलाव- बिहार सरकार ने खरीफ फसलों की रोपाई को देखते हुए बीज दुकान खोलने में भी छुट दी है. अब बीज के दुकान सोमवार और शुक्रवार को सुबह चार घंटे के लिए खोला जा सकता है. वहीं सरकार ने आरा मशीन की दुकान को भी खोलने में छूट दी है. इसके अलावा, पहले के लगे सभी प्रतिबंध यथावत रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *