CM नीतीश ने आम लोगों की तरह लाइन में लगकर किये माता के दर्शन, तेजस्वी ने किया राज्याभिषेक

खबरें बिहार की

पटना: शक्ति मां दुर्गा की उपासना का नौ दिवसीय पर्व नवरात्रि में कन्या पूजन का विशेष महत्व है। नौ दिनों मां दुर्गा के अलग-अलग नौ रूपों की पूजा की जाती है। नवरात्री के पावन अवसर पर अष्टमी से माता के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ निकल पड़ी है। राजधानी पटना से लेकर बिहार के समस्त पूजा पंडालों में भक्तों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

कहा जाता है कि भगवान शिव को पति के रूप में प्राप्त करने के लिये इन्होंने कठोर तपस्या की थी। इस दिन मां की पूजा करने से मनचाहे जीवनसाथी की मुराद पूरी होती है। मां की पूजा करने से मनचाहे जीवनसाथी की मुराद पूरी होती है। मां महागौरी के प्रसन्न होने पर भक्तों को सभी सुख स्वत: ही प्राप्त हो जाते हैं।

हर साल के भांति दुर्गा पूजा में पटना के डाक बंगला चौराहे पर बिहार की राजनीति के दिग्गज सप्तमी के दिन दर्शन करने आते हैं। लेकिन इस साल पटना साहेब से BJP सांसद Shatrughan Sinha विपक्ष के नेता Tejashwi Yadav के साथ पहुंचे और एक साथ पूजा-अर्चना की। इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐलान कर दिया कि उन्होंने दुर्गा मां के चरणों में तेजस्वी का राज्याभिषेक कर दिया है और उसके अच्छे दिन आए या नहीं शुभ दिन आने वाले हैं। इतना ही नहीं बिहार के  CM Nitish Kumar भी पटना के पटन देवी मंदिर पहुंचे और आम लोगों की तरह लाइन में लगकर अपने पूजा का समय आने का इंतजार किया.

समय आने के बाद माता के चरणों में सर को झुकाते हुए आशीर्वाद ली तथा राज्य वासियों के अमन चैन की दुआएं मांगी ,वहीं Tejashwi Yadav ने कहा कि बिहारी बाबू उनके अभिभावक के समान हैं, जो परिवार के बुरे वक़्त में भी साथ खरे हैं। साथ-साथ पूजा पंडाल घूमने पर तेजस्वी ने कहा कि यह मौक़ा मिला है तो वह छोड़ना नहीं चाहते, लेकिन एक साथ पूजा पंडाल के भ्रमण का राजनीतिक अर्थ लगाया जा रहा है।

पूजा के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बिहारी बाबू ने कहा कि वह दुर्गा मां के चरणों में राजनीति नहीं करना चाहते, लेकिन दुर्गा मां के चरणों में इतना ज़रूर कहना चाहते हैं कि नवरात्रि के इस घड़ी में जैसे साथ हैं वैसे साथ रहेंगे। विजयी भव कहते हुए उन्होंने Tejashwi Yadav के बारे में कहा कि उनके अंदर क्षमता है शक्ति है और बिहार के लिए भक्ति है, इसलिए वह राज्य के भविष्य हैं।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.