जिंदगी का सबसे मुश्किल समय प्यार के बाद ब्रेकअप से मूवऑन करना

जिंदगी

ऐसा लोग कहते हैं कि सच्चा प्यार सिर्फ एक बार ही होता है और जब उस प्यार से दिल टूटता है तो जो उस समय का दर्द शायद हम सब ने महसूस कर रखा है। प्यार में दिल के टूटने से ज्यादा बुरा और कुछ हो नहीं सकता। जिससे आप बेइन्तेहां प्यार करते हों, आपको प्यार करना छोड़ दें और फिर आप दोनों एक-दूसरे से अलग हो जाएं। मुझे पता है कि अलग होने के बाद भी आपको हर वक़्त उसकी याद आना या हर बात में उसका जिक्र करना बहुत ही कॉमन है या यूँ कहें कि ये एक अलग ही बीमारी बन जाती है।

Related image

आप किसी से प्यार करते हैं और अगर ब्रेकअप के बाद भी हर वक़्त उसी के बारे में सोचते हो तो यह आपके और आपके हेल्थ के लिए बेहद गलत साबित हो सकता है और हो सकता है कि फिर आप धीरे- धीरे डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं जिससे बाहर निकलना बेहद मुश्किल हो जाता है। बहुत से लोग आसानी से मूवऑन कर जाते है लेकिन कुछ लोगों के लिए इससे बाहर निकल पाना बिलकुल भी आसान नहीं कर हो पाता है। लेकिन आज मैं आपको बताने वाली हूँ कि ब्रेकअप के बाद आप मूवऑन कैसे करे ताकि आप आसानी से अपनी लाइफ आसानी से बिता सके:-

कैसे करे ब्रेकअप के बाद मूवऑन करना :-

Related image

  1. अपने आप को ऐसे कामों में व्यस्त रखें जिसे करके आपको और आपके दिल और मन को खुशी मिलती हो।
  2. दोस्‍तों के साथ बाहर जाकर टाइम स्पेंड करें, हैंग-आउट करें, उनके साथ फिल्में देखें और अपने मन की बात शेयर करें, इससे आपका दिल और दिमाग हल्का होगा और आप अच्छा महसूस करेंगे।
  3. शौपिंग करें और अपने आप को मेन्टेन रखें ताकि आपको उन चीजो के बारे में सोचने का वक्त न मिले।
  4. अपने माइंड को डाइवर्ट करने के लिए आप कई तरह की मोटीवेस्नल किताबों को पढ़े और खुद को मोटीवेट करें।
  5. नये लोगो से मिलें, उनसे बात करें और उनके साथ टाइम स्पेंड करके आपको जरुर काफी अच्छा फील होगा।
  6. इन सबसे बाहर निकलने के लिए अपने फ्रेंड्स के साथ कोई ऐडवेनचरस ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं, थोड़े अलग माहौल और दोस्तों की कंपनी आपको जरुर आपके अकेलेपन को दूर करने में आपकी मदद करेगी।

एक नोर्मल और खुशहाल ज़िन्दगी जीने के लिए ये चीजें जरुर करे ताकि अपनी लाइफ में अपने पास्ट को भूल कर आगे बढ़ पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *