letter to PM

प्रधानमंत्री जी; मैं 23 वर्ष की हो चुकी हूं, दो बार शादी ठीक होकर कट गयी, पापा पर 8 लाख का कर्ज है-लेटर पढ़कर PM ने उठाया ये कदम..

राष्ट्रीय खबरें

प्रधानमंत्री जी! 23 वर्ष की हो चुकी हूं मैं। दो बार शादी भी ठीक हुई, लेकिन हाथ तंग होने के चलते कट गयी। पिताजी फल का व्यवसाय करते थे, आठ लाख रुपये लोन लेकर कृषि समिति में दुकान भी खोल रखी थी, लेकिन अचानक चुनाव को लेकर फल की दुकान सील कर दी गयी। पिताजी का व्यवसाय छूट गया।

किसी तरह पैसे का इंतजाम कर पिताजी ने दो किस्तों में सात लाख 99 हजार रुपये जमा किये। इसके बाद भी बैंक ब्याज के आठ लाख रुपये बकाये को लेकर हमारा मकान नीलाम हो रहा है। तीन छोटी बहनें हैं। एक दिव्यांग है।

 

हम सभी सड़क पर आ जायेंगे। यह मार्मिक पत्र है शहर की पुरानी गुदरी के लालबाबू साह की बिटिया चांदनी कुमारी की, जिसने बीते साल प्रधानमंत्री को यह पत्र लिखा था। पत्र मिलने के बाद पीएमओ कार्यालय ने इसका संज्ञान लिया। मामले में डीएम को पत्र लिख पहल करने का निर्देश दिया गया।

letter to PM

मामला जिला प्रशासन के पास आने के बाद डीएम ने इसे लोक शिकायत निवारण में हस्तानांतरित किया। मामला लोक शिकायत में आने के बाद बैंक व परिवादकर्ता चादंनी कुमारी को सुनवाई में आने की नोटिस जारी की गयी।

letter to PM

पीएमओ से आये आवेदन पर मामले की सुनवाई हुई। दोनों पक्षों को नोटिस कर बुलाया गया था। सुनवाई के दौरान बैंक की ओर से लोन की रकम में ब्याज के 7 लाख 87 हजार 276 रुपये माफ कर खाता बंद करने का प्रतिवेदन दिया गया। इसका आदेश जारी कर दिया गया है।
जयशंकर मंडल, डीपीजीआरओ

Leave a Reply

Your email address will not be published.