भावुक कर देगी मां की गोद में अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर

जानकारी

भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब पंचतत्व में विलीन हो चुके हैं, लेकिन उनकी स्मृतियां अभी भी देश के लोगों के जहन में जीवित है। बीजेपी के नेता और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अटल बिहारी वाजपेयी की एक बहुत पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे अपनी मां की गोद में बैठ हैं। मौर्य ने फेसबुक पर अटल बिहारी वाजपेयी की जिस तस्वीर को फेसबुक पर शेयर किया है, वह बहुत दुर्लभ है।

मौर्य ने वाजपेयी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘यह जन जन के नायक भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्र सेवा में समर्पित रहने वाले पूज्य अटल बिहारी वाजपेई मां की गोद में धन्य हैं, ऐसी पूज्य माता जिन्होंने पूज्य अटल बिहारी वाजपेई के रूप में भारत माता की सेवा में हर पल समर्पित करने वाले सपूत को जन्म दिया मां और बेटे को शत शत नमन।’

अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 25 दिसंबर 1924 को हुआ था। वह पांचवी लोकसभा में यहां से सांसद चुनकर भारतीय जनसंघ के नेता के तौर पर संसद गए थे। यही जनसंघ बाद में चलकर भारतीय जनता पार्टी के रूप में बदल गया। वाजपेयी पहली बार 1957 में लोकसभा सांसद के तौर पर संसद पहुंचे थे। इस वक्त उनकी उम्र तकरीबन 30 वर्ष थी। इसके बाद वह 9 बार लोकसभा का चुनाव जीते। राज्यसभा के सांसद के तौर पर भी वह दो बार चुनकर यहां पहुंचे। 1994 में वह संसद के सबसे अच्छे सांसद के रूप में चुने गए।

भारत की राजनीति में एक अद्भुत छाप छोड़ने वाले अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.