लालू के बेटे की राष्ट्रीय राजनीति में इंट्री, कर्नाटक में बड़े नेताओं के साथ मंच किया साझा

राजनीति

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है। गौर हो कि कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में देश भर के कई बड़े नेताओं के साथ ही बिहार में राजद के युवा नेता तेजस्वी यादव  भी मंच पर मौजूद थे।

खास बात यह है कि बिहार से सिर्फ तेजस्वी यादव को इस शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। तेजस्वी को इस समारोह में शामिल होने का मौका मिलने को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर उनकी पहचान के और बढ़ने की संभावना जतायी जा रही है। चर्चा है कि विपक्षी पार्टियां जो एकता बनाने की बात कर रही है उसमें तेजस्वी को भी तवज्जो दी जा रही है।

मंच पर तेजस्वी कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के ठीक बगल में दिखे। वहीं दूसरी तरफ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उनके साथ थे। मंच पर तेजस्वी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के पांव छूकर आशीर्वाद लिए ।

शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू पहुंचे। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी भी पहुंचे।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी भी समारोह में शामिल हुए।गौरतलब है कि कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह को 2019 के चुनावों से पहले विपक्षी की एकजुटता के मंच के रूप में भी देखा जा रहा था। ऐसा इसीलिए है क्योंकि समारोह में शामिल होने वाले ज्यादातर लोग या तो मोदी विरोधी हैं या भाजपा विरोधी।

Source: live bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.