लालू की तबीयत लगातार हो रही खराब, बढ़ता जा रहा शुगर, डॉक्टर ने टहलने की दी सलाह

खबरें बिहार की

रांची: रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद का शुगर लेवल फिर बढ़ गया है। अभी उनका शुगर 262 है। वे चक्कर आने की शिकायत कर रहे हैं। उनके स्वास्थ्य में भी लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। इससे डॉक्टर भी परेशान हैं कि उनके शुगर को कैसे नियंत्रित किया जाए। क्योंकि उन्हें पहले से ही इंसुलिन दिया जा रहा है। उधर, उनके ब्लड में इंफेक्शन कम हुआ है।

पहले जहां टोटल काउंट 12,600 था, वह गुरुवार को घटकर 9500 पर पहुंच गया है। उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि वे लोग लालू प्रसाद के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रहे हैं। इससे पहले भी उनका ब्लड शुगर अनियंत्रित हो गया था। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें खान-पान में परहेज करने की हिदायत दी थी। टहलने को भी कहा था।

रिम्स मेें भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक पुलिस के पास इसकी सूचना आई है, जिसकी जानकारी रिम्स निदेशक को दी जाएगी। इसके बाद निदेशक इलाज कर रहे डॉक्टर से इस पर सहमति लेंगे। लालू प्रसाद को सुपर स्पेशियलिटी विंग से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा। वर्तमान में लालू प्रसाद को कई परेशानी का समना करना पड़ रहा है।

आपको बता देें कि लालू प्रसाद ने शिकायत की थी कि उन्हें कुत्तों के भौंकने और मच्छरों के कारण नींद नहीं आती है। इसके अलावा जिस वार्ड में उन्हें भर्ती किया गया है वहां बाथरूम से बदबू भी आती है। लालू के करीबी और आरजेडी विधायक भोला यादव ने रविवार को कहा था कि लालू प्रसाद अस्पताल में कुत्तों से ही परेशान हो गए। उन्होंने शिकायत की है कि कुत्तों के भौंकने की वजह से रात में उनकी नींद बार-बार टूट जाती है। उन्होंने रिम्स के नए बने पेइंग वार्ड में खुद को शिफ्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मच्छर भी हैं, जिससे उन्हें डेंगू का भय बना रहता है।

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद के सेहत का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। उनकी समय-समय पर जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर दवाई बढ़ा या घटा रहे हैं। लालू प्रसाद की बीपी अभी सामान्य है। मगर शुगर लेवल बढ़ा मिला। डॉक्टराें ने सोमवार की रात का रेडम ब्लड शुगर 252 पाया। इसके बाद इंसुलिन का डाेज बढ़ा दिया गया है। डाॅ. डीके झा ने बताया कि लालू प्रसाद को सुबह में 30 यूनिट की बजाय 33 यूनिट इंसुलिन शुरू कर दिया गया है। हालांकि रात के इंसुलिन का डोज 20 यूनिट ही रखा गया है

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.