लालू यादव से मिले मनोज बाजपेई, RJD अध्यक्ष ने बॉलीवुड स्टार को कराई खटाल की सैर

खबरें बिहार की जानकारी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बिहार का झंडा लहराने वाले अभिनेता मनोज बाजपेई ने पटना पहुंच कर आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की।  शनिवार की रात दोनों की मुलाकात राबड़ी आवास में हुई। दोनों आधे  घंटे से ज्यादा समय तक साथ रहे और इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर बातें हुई।

अभिनेता मनोज बाजपेई लालू यादव के कमरे में बैठे।  इसकी जानकारी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने अकाउंट से दी है।

शनिवार को मनोज बाजपेई आवाज पहुंचे तो डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आगे बढ़कर उनका स्वागत किया। थोड़ी देर बाद मनोज बाजपाई को लालू यादव के कमरे में ले जाया गया।  लालू यादव ने मनोज बाजपेई को पहचान लिया और पूछा– का हाल बा।  इस पर सीने अभिनेता ने हंसते हुए कहा सब ठीक है। बाजपेई ने बातचीत में लालू यादव की तबीयत से संबंधित पूरी जानकारी ली और लालू यादव को हमेशा खुश रहने की बात कही। मुलाकात के बाद लालू प्रसाद  मनोज बाजपेई को अपने खटाल में ले गए। इस दौरान तेजस्वी यादव समेत परिवार के कई सदस्य मौजूद रहे।  लालू ने मनोज बाजपाई को अपनी गाय और पशुपालन के बारे में बताया।

तेजस्वी से अलग  हुई बातचीत

मनोज बाजपेई की डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी काफी देर बात हुई। इस दौरान बिहार में फिल्म इंडस्ट्री के स्कोप को लेकर बातचीत हुई। दोनों ने बिहार में फिल्म इंडस्ट्री और कला संस्कृति को आगे बढ़ने बढ़ाने के लिए अपने अपने अनुभव साझा किए।  बिहार में फिल्म सिटी को लेकर पूर्व में कई कलाकारों ने रुचि दिखाई और भोजपुरी के साथ हिंदी फिल्मी के शूटिंग के लिए भी प्रस्ताव रखा गया।  लेकिन अभी तक यहां फिल्म प्रोडक्शन पर कोई काम नहीं हुआ।

बिहार के ही रहने वाले हैं मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी बिहार के रहने वाले हैं। वे पश्चिम चंपारण जिले के गांव बेलवा के निवासी हैं। उनकी उनकी आरंभिक पढ़ाई गांव में ही हुई।  5वीं कक्षा के बाद उन्हें जिला मुख्यालय बेतिया भेजा गया जहां एक निजी स्कूल में उन्होंने पढ़ाई की। उन्होंने यहां से मैट्रिक की परीक्षा बेतिया से ही पास की। एमजेके कॉलेज बेतिया से इंटर की पढ़ाई करने के बाद वे दिल्ली  चले गए और  रामजस कॉलेज से 1989 में बीए की पढ़ाई की। अभिनय से लगाव होने के कारण वह दिल्ली चले गए और वहां बैरी जॉन से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली।

लालू और तेजस्वी ने की मनोज बाजपेयी की तारीफ

मनोज बाजपेई के जाने के बाद लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- जाने-माने अभिनेता मिलने पहुंचे।उन्हें गौशाला भ्रमण की इच्छा जताने पर गौ -माता का दर्शन कराया।

इधर लालू यादव के बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मनोज बाजपेई की जमकर तारीफ की।  तेजस्वी ने मनोज वाजपेई को माटी का लाल और पद्मश्री संजीदा अभिनेता बताया।  तेजस्वी ने कहा कि मेहनत और काबिलियत की बदौलत फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बना बिहार को गौरवान्वित किया है।

लालू यादव से मनोज बाजपेयी से मुलाकात को राजनीति से नजरिए से भी देखा जा रहा है। इससे पहले भी कई अभिनेता राजनीति में अपनी जगह बना चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.