लालू यादव को किडनी देने पर बेटी रोहिणी आचार्य का पहला रिएक्शन आया, जानिए क्या कहा

खबरें बिहार की जानकारी

राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणीआचार्य ने अपने पिता को किडनी देने का फैसला किया है। एनडीटीवी से बातचीत के दौरान रोहिणी आचार्य ने कहा कि हां, यह सच है कि मैं डेस्टिनी का बच्चा हूं और पापा को अपनी किडनी देते हुए गर्व महसूस कर रही हूं।

बता दें कि लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होगा। अभी लालू दिल्ली में हैं और जल्द ही सिंगापुर के लिए रवाना होने वाले हैं। इसी महीने उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया जाना है। लालू पिछले महीने ही सिंगापुर में डॉक्टरों से चेकअप कराकर लौटे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सिंगापुर के डॉक्टरों ने लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की अनुमति दे दी है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य उन्हें किडनी दान करेंगी। रोहिणी अपने पति के साथ सिंगापुर में ही रहती हैं। पिछले महीने लालू यादव जब डॉक्टर को दिखाने सिंगापुर गए थे, तो वे रोहिणी के घर पर ही रुके थे।

आरजेडी सुप्रीमो को किडनी, दिल समेत अन्य कई बीमारियां हैं। उनका लंबे समय तक दिल्ली एम्स में इलाज चला। वहां के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत बताई। साथ ही सिंगापुर में इलाज कराने की सलाह दी। इसके बाद लालू यादव अक्टूबर में सिंगापुर गए और वहां के डॉक्टरों से चेकअप कराया।

बताया जा रहा है कि डॉक्टरों ने सभी जांच रिपोर्टों के आधार पर लालू के किडनी ट्रांसप्लांट करने का फैसला लिया है। 24 नवंबर से पहले ही लालू सिंगापुर पहुंच जाएंगे। पिछले दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी कहा था कि नवंबर में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट होना है। रोहिणी आचार्य अभी सिंगापुर में ही हैं। साथ ही लालू यादव अभी दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर आराम कर रहे हैं।

कहा ये भी जा रहा है कि लालू यादव पहले अपनी बेटी की किडनी लेने के लिए राजी नहीं हुए। बाद में डॉक्टरों ने सुझाव दिया कि परिवार के किसी सदस्य की किडनी का ट्रांसप्लांट कराना ज्यादा प्रभावी होता है। फिर रोहिणी की किडनी लेने के लिए लालू तैयार हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.