लालू यादव को कोर्ट से मिली सिंगापुर जाने की इजाजत, अक्टूबर में इलाज के लिए विदेश जाएंगे आरजेडी सुप्रीमो

खबरें बिहार की

कथित आईआरसीटीसी घोटाले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू को इलाज के लिए सिंगापुर जाने की इजाजत दे दी है। लालू यादव 10 से 25 अक्टूबर के बीच सिंगापुर जा सकेंगे। फिलहाल आईआरसीटीसी घोटाले में वे जमानत पर हैं। सीबीआई और ईडी इस केस की जांच कर रही है। लालू यादव ने पिछले दिनों कोर्ट से सिंगापुर जाकर इलाज कराने की परमिशन मांगी थी।

इससे पहले रांची की सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने लालू यादव का पासपोर्ट रिलीज किया था। लालू यादव ने सिंगापुर जाने के लिए कोर्ट में पासपोर्ट जारी करने की अर्जी लगाई थी। इसके बाद अदालत ने उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने हेतु दो महीने के लिए पासपोर्ट जारी करने का आदेश दिया और कहा कि वे लौटकर फिर से कोर्ट में अपना पासपोर्ट जमा कराएं।

बता दें कि लालू यादव को किडनी, लीवर और हार्ट संबंधी बीमारियां हैं। कई दिनों तक वे दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती रहे थे। डॉक्टरों ने उन्हें सिंगापुर जाकर इलाज कराने की सलाह दी थी। हालांकि, इसी महीने 25 तारीख को लालू ने सिंगापुर में डॉक्टर के साथ अपॉइंटमेंट बुक की थी। मगर आईआरसीटीसी घोटाले में अनुमति नहीं मिलने के चलते वे सितंबर में सिंगापुर नहीं जा सके। अब अगले महीने वे विदेश में इलाज कराएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.