लालू यादव के पटना आने को लेकर बड़ी खबर, राज्‍यसभा चुनाव में आरजेडी प्रत्‍याशियों पर लगाएंगे मुहर

खबरें बिहार की जानकारी

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को लेकर यह बड़ी खबर है। वे कभी भी पटना आ सकते हैं। पार्टी ने उन्‍हें राज्‍यसभा चुनाव (Rajya Shabha Election) के प्रत्‍याशियों को तय करने के लिए अधिकृत कर दिया है। माना जा रहा है कि आरजेडी से लालू की बेटी व सिटिंग राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती (Misa Bharti) की राज्‍यसभा चुनाव में उम्‍मीदवारी तय है। पार्टी के दूसरे प्रत्‍याशी को लेकर कई नाम चर्चा में हैं।

दिल्‍ली में मीसा भारती के पास हैं लालू

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला (Fodder Scam) के डोरंडा कोषागार मामले में जमानत के बाद बेटी व राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती के दिल्‍ली स्थित सरकारी आवास पर रहकर इलाज करा रहे हैं। वे लंबे समय से बीमार हैं। समय-समय पर उनके पटना आने की चर्चा होती रही है। सोमवार देर शाम से भी उनके मंगलवार को पटना आने की चर्चा हो रही थी। हालांकि, बेटी मीसा भारती ने इससे इनकार किया है।

पार्टी प्रत्‍याशी को लेकर अभी सस्‍पेंस

लालू प्रसाद यादव को पार्टी ने राज्‍यसभा चुनाव के प्रत्‍याशियों के चयन के लिए अधिकृ‍त किया है। आज से चुनाव के लिए नामांकन शुरू है। जबकि,पार्टी के प्रत्‍याशियों को लेकर अधिकृत घोषणा नहीं की गई है। इसे लेकर सस्‍पेंस बरकरार हे।

पटना आकर सहमति बनाएंगे लालू

पार्टी की सिटिंग राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती का प्रत्‍याशी बनना तय माना जा रहा है। पार्टी के दूसरे प्रत्‍याशी के लिए जाने-माने वकील कपिल सिब्‍बल (Kapil Sibbal), बालीवुड फेम बाबा सिद्धिकी (Baba Siddiqui), पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन (Md. Shahabuddin) की बीवी हिना शहाब (Hina Sahab), अब्‍दुल बारी सिद्धिकी (Abdul Bari Siddiqui) आदि कई नाम चर्चा में हैं। राज्‍यसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई है, इसलिए प्रत्‍याशी का फैसला इसके पहले तो हो ही जाएगा। सूत्रों की मानें तो लालू इसके लिए पटना आकर पार्टी नेताओं से बात कर सहमति बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.