बिहार में घमासान के बीच आज पटना आ रहे हैं लालू यादव, दोपहर बाद मुंबई से होंगे रवाना

राजनीति

पटना:  बिहार मचे सियासी घमासान के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद आज पटना लौट रहे हैं. मिल रही जानकारी और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लालू प्रसाद यादव आज दोपहर के बाद मुंबई से पटना के लिए रवाना होंगे. लालू यादव फिलहाल इलाज के लिए मुंबई के अस्पताल में एडमिट हैं. वहां उनके फिस्टुला का ऑपरेशन हुआ है. इसी बीच लालू आज पटना आ रहे हैं.

मुंबई में हुआ है फिस्टुला का ऑपरेशन

आपको बता दें कि मुंबई के एशियन हर्ट इंस्टीट्यूट में लालू यादव के फिस्टुला का ऑपरेशन पिछले दिनों हुआ था. ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने लालू यादव को 3 महीने आराम की सलाह दी थी.

19 जून को दोबारा मुंबई गए थे लालू

पटना आने के बाद लालू प्रसाद यादव दोबारा मुंबई के लिए रवाना हुए थे. राजद प्रमुख गो एयरवेज की उड़ान से मुंबई के लिए निकले थे. मुंबई स्थित एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में लालू के फिस्टुला का ऑपरेशन हुआ था. राजद अध्यक्ष के साथ उनकी बड़ी पुत्री एवं राज्यसभा सांसद डॉ मीसा भारती तथा उनके पुत्र एवं विधायक तेज प्रताप यादव भी मुंबई गए थे.

लालू यादव चार जून को मुंबई स्थित अस्पताल से पटना लौटे थे. अस्पताल में जांच के दौरान उनके शरीर में हिमोग्लोबिन की कमी की शिकायत पायी गयी थी. चिकित्सकों ने सलाह दी थी कि फिस्टुला के ऑपरेशन के पूर्व शरीर में हिमोग्लोबिन का स्तर सामान्य होना जरूरी है. वे अस्पताल की जगह घर में रहकर भी नियमित खान-पान व अन्य उपायों से हिमोग्लोबिन के स्तर में वृद्धि कर सकते हैं. दो सप्ताह बाद उन्हें पुन: ऑपरेशन के लिए आने की सलाह दी गई थी.

नीतीश ने लालू को किया था फोन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू यादव को फोन करके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. नीतीश कुमार का फोन करना बिहार में एक नए सियासी समीकरण का संकेत माना जा रहा था. जेडीयू-राजद-कांग्रेस महागठबंधन से अलग होने और बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद नीतीश ने पहली बार लालू से करीबी दिखाई थी. इधर आज दिल्ली में भी जदयू एनडीए में प्रेशर बनाए हुए है. आज बैठक में कुछ भूचाल आने की उम्मीद है.

Source: Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.