जल्द पटना आ सकते हैं लालू यादव, मांझी-सहनी के साथ मिलकर नीतीश के लिए खड़ी कर सकते हैं मुसीबत!

राजनीति

Patna: लालू यादव लॉकडाउन के बाद पटना आ सकते हैं। अभी लालू अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास में रह रहे हैं। वहीं एम्स के डॉक्टरों की निगरानी में हैं। लालू प्रसाद अभी 16 तरह की बीमारियों से ग्रस्त हैं। इन सबके बावजूद लालू तो लालू हैं। उनके सियासी साथी मजाक में यह बात कहते भी हैं कि लालू का दिमाग चाचा चौधरी से भी तेज चलता है। लालू प्रसाद पटना कब आएंगे। यह उनके स्वास्थ्य और कोरोना की बिहार में स्थिति पर भी निर्भर करेगा। हालांकि, लालू प्रसाद के आने के बाद बिहार की सियासत में गर्माहट जरूर आ जाएगी। सरकार के कई सहयोगी लालू प्रसाद पर नजर बनाए हुए हैं।

लालू प्रसाद पटना आ रहे हैं यह सत्ता पक्ष के लिए चुनौती हो सकती है। वजह ये कि लालू प्रसाद की पार्टी RJD सबसे बड़ी पार्टी है। उनके साथ कांग्रेस के 19 और लेफ्ट के 16 विधायक हैं। उनके MY समीकरण की वजह से AIMIM के 5 विधायक उनके साथ आसानी से आ सकते हैं।

HAM और VIP अपने 4-4 विधायकों का साथ दे दे तो संख्या 123 हो जाएगी। सरकार बनाने के लिए चाहिए 122 ही। इसलिए लालू प्रसाद के आने की खबर से सत्ता पक्ष के दुखी लोगों में भी खुशी है। एक तरफ लालू प्रसाद को कुछ समय के लिए पटना लाने की बात है तो दूसरी तरफ NDA के घटक दल हम पार्टी सुप्रीमो और पूर्व उपमुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अपने बयानों से नीतीश सरकार की आलोचना करने से नहीं चूक रहे हैं।

Source: DBN NEWS BIHAR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *