लालू को बेल मिलते ही दिखने लगा उत्सवी माहौल, बज रही है शहनाई, छन रही जलेबी

राजनीति

पटना: कहवां के पीयर माटी… कहवां के कुदाल हे… कवहां के सास सुहागिन… माटी कोड़े जात हे…, मटकोर का यह गीत गाकर गिरिजा देवी ने लालू यादव को उत्सवी माहौल में सुबह सवेरे ही उतार लिया। गिरिजा देवी ने हल्दी मटकोर का माहौल लालू आवास में बना दिया है।

लालू यादव सो कर उठे तो उनके सामने साली गिरिजा देवी और पत्नी राबड़ी देवी थीं। गिरिजा लालू यादव की सबसे छोटी साली हैं। उन्हें लालू बहुत मानते हैं। रांची से पटना आने के बाद 10 सर्कुलर रोड में गिरिजा देवी के सलाह पर घरवालों ने लालू यादव पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाई थीं।

साली की अदा देख लालू मुस्कुराए

गिरिजा देवी ने लालू को 5-7 दिन पहले से घर में चल रही शादी की तैयारी की जानकारी दी। बताया कि कैसे मेंहदी के रस्म में सभी ने ठुमके लगाए। अपनी साली की अदा देख लालू मुस्कुराए। इस बीच लालू की सातों बेटियां एक-एक कर उनके कमरे में आईं और हल्दी-मटकोर की अभी तक की पूरी तैयारी बताई। फिर लालू तैयार होकर अपने बैठकखाने में पहुंचे तो उन्हें घर के बाहर मिलने वालों की भीड़ से अवगत कराया गया।

रांची जेल आईजी के निर्देश के मद्देनजर मीडिया के लोगों को घर में इंट्री नहीं है पर लालू से मिलने आने वाले सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को धीरे-धीरे घर में बुलाया गया। एक-एक कर लालू ने लोगों से राज्य की स्थिति की जानकारी ली और सभी को शनिवार को तेज प्रताप की बारात में चलने की सलाह दी।

नींबू मिर्च और गेंदे के फूल से सजा 10 सर्कुलर रोड का द्वार

लालू परिवार पर पिछले एक साल से चल रही राजनीतिक और पारिवारिक संकटों को देखते हुए परिवार वालों और समर्थकों ने 10 सर्कुलर रोड के मुख्य गेट पर नींबू मिर्च और गेंदे के फूल से गेट को सजाया गया है। राघोपुर के एक समर्थक ने बताया कि गंदी नजरों से साहेब को बचाने के लिए हम लोगों ने ही इस तरह की सजावट की है।

गेट पर बज रही शहनाई

10 सर्कुलर रोड सुबह से ही शादी की फिजा में तैर रहा है। अंदर बाहर दोनों जगह शहनाइयां बज रही हैं। शहनाई बजाने के लिए जोधपुर से ताहिर और उनके सहयोगी आए हैं। लालू के दामाद, बेटी, भाइयों का परिवार, उनके साले और राबड़ी देवी के मायके वालों का आना-जाना लगा हुआ है। लालू यादव के पटना आ जाने से शादी का उत्साह दोगुना हो गया है।

लालू यादव के सहयोगी और विधायक भोला यादव ने कहा कि लालू यादव के आने से शादी की खुशियां 16 गुना से बढ़कर 32 गुना हो गई हैं। घरवालों ने शाम में होने वाले मटकोर और हल्दी कलश की तैयारी कर ली है। लालू के गांव फुलवरिया से उनके भतीजे और पोते गांव के पंडित और हजाम को लेकर पटना पहुंच गए हैं।

मटकोर और हल्दी कलश के लिए परिसर में ही एक तरफ विशेष तौड़ पर कलकत्ता से मंगाए गए फूलों और पत्तियों से सजावट किया गया है। अतिथियों को तेजस्वी के सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग में भी ठहराया गया है।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आएंगे पटना

तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पटना आएंगे। लालू के करीबी भोला यादव ने कहा कि उनके आने के कार्यक्रम का कंफर्मेशन हो गया है। भोला यादव ने सीएम नीतीश कुमार के भी विवाह में शामिल होने की बात की। उन्होंने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि भतीजे तेज प्रताप की शादी हो और चाचा नीतीश कुमार न आएं।

ये राजनेता भी होंगे विवाह में शामिल- मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, डी राजा, अतुल कुमार अंजान, रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी, सुशील मोदी।

लालू परिवार के लिए खुशियां ही खुशियां

लालू परिवार को शुक्रवार दो खुशखबरी मिली। झारखंड हाईकोर्ट से लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिली है। उन्हें इलाज कराने के लिए 6 हफ्ते की जमानत मिली है। मामले की सुनवाई जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट में हुई। एक दूसरे मामले में बयानबाजी को लेकर घेरे में आए तेजस्वी को भी हाईकोर्ट ने राहत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.