तेजप्रताप-तेजस्वी के ‘झगड़े’ से लालू परेशान, कहा-दोनों भाई लड़ना बंद कर चुनाव पर ध्यान दो

राजनीति

पटना: तेजस्वी ओर तेजप्रताप के बीच जारी कलह से राजद सुप्रीमो लालू भी परेशान नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि लालू ने तेजस्वी को साफ संकेत ते दिया है कि तुम दोनों भाई आपसी झगड़े में फंसने के बजाय लोक सभा की चुनाव पर ध्यान दो।

ताजा अपडेट के अनुसार तेजस्वी पिता लालू प्रसाद से मिलने रांची के रिम्स अस्पताल पहुंचे। दोनों ने बंद कमरे में काफी देर तक बातचीत की।बताया जा रहा है कि पार्टी में तेजस्वी यादव के बढ़ते कद से उनके बड़े भाई तेजप्रताप और बहन मीसा भारती नाराज चल रही हैं।

लेकिन उन्होंने सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि परिवार में किसी तरह की कोई दरार की बात नही है।इसके साथ ही उन्होंने महागठबंधन में भी किसी तरह की टूट की बात को सिरे से खारिज किया। और कहा कि दोनों के बीच लगभग आधे घंटे तक मुलाकात हुई जिसमें शीट शेयरिंग को लेकर चर्चा की गई।
दरअसल ,जानकारों की बात मानें तो लालू यादव परिवार में चल रहे वर्चस्व की लड़ाई से काफी नाराज हैं।

इसलिए उन्होंने दोनों भाईयों के बीच जिम्म्दारियों को बंटवारा कर दिया है। एक ओर जहां तेजप्रताप को संगठन की गतिविधियों को चलाने और अलग-अलग विंग को मजबूत करने की जिम्मेवारी दी वहीं दूसरी ओर छोटे बेटे को पार्टी की चुनावी रणनीति का जिम्मा देखेने को कहा। लालू यादव ने कहा है कि पार्टी तेजस्वी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी ।इसके साथ ही शीट शेयरिंग को लेकर भी महागठबंधन का स्टैंड साफ है।

खबर थीं कि लालू यादव ने दोनों बेटों के अलावा बेटी मीसा भारती को भी मिलने का संदेशा भिजवाया था लेकिन वो उनसे मिलने नहीं पहुंची।परिवारिक लड़ाई से पार्टी को होने वाले नुकासान से वा अवगत हैं। इसी कारण वो जल्द से जल्द इसे दूर करना चाह रहे हैं।हालांकि कई मौके ऐसे भी आएं हैं जब तेज प्रताप ने अपनी नाराजगी को व्यक्त किया है।

कभी खुद को तेज प्रताप ने तेजस्वी का सारथी बनने की घोषणा नहीं, बल्कि गर्जना की थी। लेकिन जैसे-जैसे तेजस्वी ने सांगठनिक फैसले लेने शुरू किए, तेज प्रताप की नाराजगी सामने आ गई।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.