रांची के लिए दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से रवाना किये गए लालू यादव, गुस्से में लालू, बताया इसे बड़ी साजिश

खबरें बिहार की

अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है। नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस रवाना हो गयी है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को दिल्ली एम्स से रांची रिम्स शिफ्ट किया जा रहा है। चार बजे राजधानी एक्सप्रेस रांची के लिए रवाना हुई ।

इससे पहले लालू यादव को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर इलेक्ट्रिक कार के जरिए ट्रेन तक ले जाया गया। स्टेशन पहुंचने पर समर्थकों ने विरोध भी जताया और लालू यादव जिंदाबाद के नारे भी लगाए। एम्स प्रशासन से मूंजरी मिलने के बाद लालू प्रसाद को रांची के रिम्स में शिफ्ट किया है।

बता दें कि सीबीआई ने लालू प्रसाद को वापस रांची शिफ्ट करने की मांग की थी। उधर, लालू प्रसाद ने एम्स के डायरेक्टर को पत्र लिखकर कहा कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मैं ह्रदयरोग, किडनी इंफेक्शन, सुगर समेत कई बीमारियों के ग्रस्त हूं। बेहतर इलाज के लिए मुझे रांची स्थित रिम्स से एम्स शिफ्ट किया गया है।

उन्होंने कहा कि रांची स्थित रिम्स में इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं है। प्रत्येक नागिरक को मूलभूत संवैधानिक अधिकार है कि उसका समुचित इलाज उसके संतुष्टि के हिसाब से हो। मुझे नहीं पता है कि किस एजेंसी के दबाव में मुझे यहां से शिफ्ट किया जा रहा है। लालू प्रसाद ने ट्रेन से रांची ले जाने पर भी आपत्ति जताई है।

उधर, तेजस्वी यादव ने भी लालू प्रसाद के एम्स से रांची शिप्ट कराने को लेकर आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने कहा कि लालू की तबीयत ठीक नहीं होने के बावजूद उन्हें रांची शिफ्ट किया जा रहा है। जो सही नहीं है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली एम्स जाकर बीमार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की और राजनीति पर करीब आधे घंटे तक चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.