लालू प्रसाद यादव’ लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव, जानें क्या है माजरा

खबरें बिहार की जानकारी

अगले माह होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ‘लालू प्रसाद यादव’ भी अपनी किस्मत आजमाते नजर आएंगे। मगर ये लालू प्रसाद यादव वो नहीं जो आप समझ रहे हैं। ये लालू राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख नहीं, बल्कि बिहार के सारण जिले के रहने वाले एक किसान हैं।

यादव का दावा है कि उन्होंने दिल्ली जाने के लिए फ्लाइट का टिकट बुक कर लिया है। वे 15 जून को दिल्ली पहुंचकर राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने 2017 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में भी नामांकन किया था, तब एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद जीते थे।

यादव ने समाचार एजेंसी भाषा से कहा कि पिछले चुनाव में उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया था। क्योंकि नके पास पर्याप्त संख्या में प्रस्तावक नहीं थे। इस बार वह कोई गलती नहीं करेंगे। उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है।

लालू प्रसाद यादव सारण के मरहौरा विधानसभा क्षेत्र में रहीमपुर गांव के निवासी हैं। उनकी उम्र 42 साल है। वह खेती करते हैं और सामाजिक कार्यों में संलग्न रहते हैं। उनके सात बच्चे हैं और सबसे बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। यादव ने कहा, ‘मैं पंचायतों से लेकर राष्ट्रपति पद तक अपनी किस्मत आजमाता रहता हूं। अगर और कुछ नहीं तो मैं सबसे ज्यादा चुनाव लड़ने का रिकॉर्ड बना सकता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.