लालू प्रसाद की हत्‍या की रची जा रही साजिश, राजद नेताओं ने केंद्र व राज्‍य सरकार पर साधा निशाना

खबरें बिहार की जानकारी

 चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) को दिल्‍ली एम्‍स (Delhi AIIMS) ने एडमिट करने से मना कर दिया। इसके बाद उन्‍हें रांची के रिम्‍स (RIMS) लौटाया जा रहा था। लेकिन एयरपोर्ट पर उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद फिर उन्‍हें एम्‍स ले जाया गया। इसपर सियासत गर्म हो गई है। राजद ने इसको लेकर केंद्र व राज्‍य सरकार पर बड़ा आरोप लगा दिया है। राजद नेताओं ने कहा है कि उनकी हत्‍या की साजिश रची जा रही है। वह तो भगवान और जनता का आशीर्वाद है कि वे सही सलामत हैं।

राजद नेताओं ने केंद्र व राज्‍य सरकार पर साधा निशाना

राजद के मुख्‍य प्रवक्‍ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि लालू प्रसाद के साथ बहुत अन्‍याय हो रहा है। वे काफी बीमार हैं बावजूद उनका इलाज नहीं कराया जा रहा है। रिम्‍स के मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर उन्‍हें दिल्‍ली एम्‍स भेजा गया था। लेकिन वहां जानबूझकर भर्ती नहीं लिया गया। केंद्र और राज्‍य सरकार मिलकर लालू प्रसाद की हत्‍या कराना चाहती है। आंखों पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे राजद विधायक डा. मुकेश रौशन ने कहा है कि केंद्र सरकार उनकी जान लेने की साजिश रच रही है। वे लोग नहीं चाहते कि उनका समुचित इलाज हो। रिम्‍स से उन्‍हें बेहतर इलाज के दिल्‍ली भेजा गया। लेकिन जब दिल्‍ली में ही उनका इलाज नहीं होगा तो वे कहां जाएंगे।

एक अप्रैल को होनी है याचिका पर सुनवाई 

मालूम हो कि किडनी में इंफेक्‍शन बढ़ने पर राजद सुप्रीमो को मंगलवार को चार्टर्ड हवाईजहाज से दिल्‍ली भेजा गया था। लेकिन वहां जांच के बाद डाक्‍टरों ने कह दिया कि उनकी स्थिति ठीक है। उन्‍हें वापस रिम्‍स भेजने की अनुशंसा कर दी गई। बुधवार शाम तक उनके रांची पहुंचने की उम्‍मीद है। गौरतलब है कि चारा घोटाले के एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद से वे जेल में हैं। रिम्‍स के पेइंग वार्ड में उनका इलाज चल रहा है। उम्र और स्‍वास्‍थ्‍य के आधार पर झारखंंड हाईकोर्ट में उनकी जमानत याचिका दायर की गई है। उसपर एक अप्रैल को सुनवाई होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.