1980 की पुरानी जीप, 2021 में थामी स्टेयरिंग और बोले- इस संसार में सभी ड्राइवर

खबरें बिहार की

Patna: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव अपने खास अंदाज के लिए हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. वो जब भी बाहर निकलते हैं तो सुर्खियों में आ ही जाते हैं. बुधवार को भी लालू प्रसाद ने कुछ ऐसा किया, जिससे वो सूर्खियों में हैं. वे एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में दिखे. लालू यादव ने अपने आवास पर खड़ी वर्षों पुरानी अपनी पहली गाड़ी निकाली और पटना की सड़कों पर निकल पड़े. लालू यादव के साथ उनके कुछ सहयोगी और सुरक्षाकर्मी भी गाड़ी में उनके साथ बैठे हुए थे. जीप की स्टेयरिंग खुद लालू प्रसाद ने संभाल रखी थी. राबड़ी आवास से खुद ड्राइव करते हुए पास में राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा तक गए. वहां से गाड़ी बैक कर लौट गए. इस दौरान वहां मौजूद समर्थकों का जोश देखते ही बन रहा था. जब तक लालू ड्राइव करते रहे जिंदाबाद के नारे गूंजते रहे.

खुद की खरीदी पुरानी गाड़ी चलाते हुए लालू यादव भावुक हुए और दार्शनिक अंदाज में बातें की. लालू यादव ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, आज वर्षों बाद अपनी प्रथम गाड़ी चलायी. इस संसार में जन्मे सभी लोग किसी ना किसी रूप में ड्राइवर ही तो हैं. आपके जीवन में प्रेम, सद्भाव, सौहार्द, समता, समृद्धि, शांति, सब्र, न्याय और खुशहाली रूपी गाड़ी सबको साथ लेकर सदा मजे से चलती रहे.

लालू के इस अंदाज को देखने वाले बिहार के पूर्व मंत्री विजय प्रकाश भी अपनी खुशी को रोक नहीं पाए. विजय प्रकाश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज 1980 से लेकर 1985 का दिन याद आ गया, जब लालू जी विधायक फ्लैट स्थित 54 नम्बर क्वार्टर में इसी जीप से आते थे और सियासत की बातें कर वापस अपने क्वार्टर चले जाते थे. आज फिर उसी दौर के दर्शन हुए हुए जिससे मुझे अत्यधिक खुशी हुई.

वहीं समर्थकों का कहना है कि लालू प्रसाद अब स्वस्थ्य हो रहे हैं. यह कार्यकर्ताओं के लिए काफी खुशी की बात है. समर्थकों को उम्‍मीद है कि अब लालू प्रसाद पटना में रहकर सक्रिय राजनीति करेंगे. बता दें कि लालू यादव लंबे समय से अस्वस्थ हैं और उनकी आयु भी 73 वर्ष हो गई है. इस वजह से वे पहले के मुकाबले कमजोर नजर आते हैं, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने बुधवार को अपनी गाड़ी निकाली और पटना की सड़कों पर निकल पड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *