लालू ने कपड़ा धोने वाली मुन्नी को दिया टिकट, भावुक होकर बोलीं-लोग हंसते थे मुझ पर

खबरें बिहार की जानकारी

 राज्यसभा की तरह विधान परिषद (एमएलसी) के लिए भी राजद ने सबसे पहले सोमवार को अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया। आरजेडी ने युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद कारी सोहैब, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव मुन्नी देवी और रोहतास के अशोक कुमार पांडेय को टिकट दिया है। उम्मीदवारों के चयन को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का फैसला एकबार फिर सुर्खियों में है। इसबार लालू ने कपड़ा धोने वाली मुन्नी देवी पर भरोसा जताया है। अचानक चर्चा में आईं मुन्नी ने जब मीडिया से बात की तो भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि मैं आज इतनी प्रसन्न हूं कि खुशी से कमजोर हो गई हूं। राजद के साथ सालों से जुड़ी हूं। लोग मुझपर हंसते थे। कहते थे खुद घोटाला करके लालू जेल गए हैं। तुम्हारा क्या होगा? मुन्नी ने कहा कि मैं इन बातों से घबराई नहीं। तेजप्रताप ने मुन्नी के जीवन पर फिल्म बनवाने का ऐलान किया है।

लालू गरीबों के मसीहा हैं

मुन्नी ने बताया कि मेरे पास मोबाइल भी नहीं है। सोमवार की दोपहर कुछ कार्यकर्ता मेरे पास पहुंचे और कहा कि तुम्हें राजद की तरफ से गिफ्ट मिला है। वही लोग मुझे आरजेडी कार्यालय तक लाए। मुन्नी ने कहा कि मैं पटना के खुसरुपुर रेलवे प्लेटफार्म के नीचे कपड़ा धोती हूं। मैं महिलाओं को समझाती हूं कि आप खुद कमाकर बच्चों को पढ़ाइए। उन्होंने कहा कि लालू गरीबों के मसीहा हैं। पहले पत्थर तोड़ने वाली भगवतिया देवी को विधायक बनाया था अब मुझपर भरोसा जताया है।

तेज भइया ने मुझे दी गीता

टिकट मिलने की उम्मीद से जुड़े सवाल पर मुन्नी ने कहा कि लोग मुझपर हंसते थे, पर राजद कार्यकर्ता मजबूत हैं। मुन्नी जिस समय मीडिया से बात कर रही थीं उनके हाथ में गीता थी। पत्रकारों ने उनसे पूछा कि गीता आपको किसने दी? मुन्नी ने मुस्कुराते हुए बगल में खड़े तेजप्रताप की तरफ देखा और कहा, ये तेज भइया ने दी है। मैं इसे अपने साथ रखती हूं। मुन्नी ने कहा कि मैं महंगाई कम करने और बेरोजगारी दूर करने का प्रयास करूंगी। मुन्नी ने एमएलसी टिकट देने के लिए लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव को धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.