लालू को अस्पताल से मिली छुट्टी, विदेश में ही मनेगा नए साल का जश्न, जानें कब लौटेंगे स्वदेश

खबरें बिहार की जानकारी

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद अस्पताल से मुक्त हो गए हैं। पांच दिसंबर को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में उनकी किडनी का प्रत्यारोपण हुआ था। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक उनका स्वास्थ्य तेजी से सुधर रहा है। डाक्टरों की निगरानी में वे थोड़ी बहुत चहलकदमी भी कर रहे हैं।

उन्होंने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से शुक्रवार को बातचीत भी की। राजनीति का हाल-चाल पूछा। अपने बारे में कहा कि पहले की तुलना में अच्छा महसूस कर रहे हैं। आपरेशन से जुड़ी कोई परेशानी नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सिंगापुर में ही उनकी देखभाल कर रही हैं।

सूत्रों ने बताया कि जरूरत पड़ने पर तुरंत इलाज की सुविधा के लिए राजद अध्यक्ष को इस समय माउंट एलिजाबेथ अस्पताल के निकट के ही एक आवास में रखा गया है। अस्पताल के डाक्टर उन पर नजर रखे हुए हैं। लालू प्रसाद को किडनी देने वाली बेटी डा. रोहिणी को आचार्य आपरेशन के पांच दिन बाद ही अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

रोहिणी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। रोहिणी थोड़ी सावधानी के साथ सामान्य दिनचर्या में लौट आई हैं। आपरेशन से पहले लालू प्रसाद अपनी बेटी के आवास पर ही रह रहे थे। सूत्रों ने बताया कि राजद अध्यक्ष के पूरी तरह स्वस्थ्य होने में अभी कम से कम महीने भर का समय लगेगा। उसके बाद भी महीने भर तक वे सिंगापुर में ही रहना पसंद करेंगे। फरवरी 2023 के अंतिम या मार्च के पहले सप्ताह में उनके स्वदेश लौटने की संभावना है।

तेज प्रताप, तेजस्वी, राजश्री सभी जाएंगे सिंगापुर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव नए साल का जश्न सिंगापुर में ही अपने परिवार के लोगों के बीच मनाएंगे। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सिंगापुर में हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि तेजस्वी यादव को पत्नी राजश्री यादव और भाई तेज प्रताप के साथ इसी सप्ताह सिंगापुर जाना है। इससे साफ है कि आने वाले नए साल का जश्न लालू परिवार एक साथ मानएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.