आज है लालू यादव की होने वाली बहु की मेहँदी, तेजप्रताप की सातों बहनें पहुंची पहुंची पटना

खबरें बिहार की

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी समारोह की शुरुआत बुधवार से शुरू हो गई। 5 सर्कुलर रोड में शाम में मेहंदी की रस्म होनी है। जिसको खास बनाने के लिए तेजप्रताप की सातों बहनें पटना पहुंच चुकी हैं। वहीं तेजप्रताप यादव भी रंगीन शेरवानी में अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को लेकर मेंहदी की रस्म में शरीक होने की तैयारी पूरी कर चुके हैं।

5 सर्कुलर रोड में रंगीन पंडाल बनकर तैयार है। चंद्रिका राय के इस सरकारी बंगले को रंगीन बल्बों से सजाया गया है। ‘मेहंदी की रस्म’ शादी के पहले की सबसे महत्वपूर्ण और मजेदार रस्मों में से एक है। इसमें दुल्हन के हाथों एवं पैरों पर मेहंदी के कई लेटेस्ट डिजाइन बनाए जाते हैं, वहीं दूल्हे को शगुन के रूप में मेहंदी का एक छोटा टीका लगाया जाता है।

तेजप्रताप की बड़ी बहन मीसा भारती शादी की तैयारी की जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं। उनके पति शैलेश कुमार इसमें उनका हाथ बंटा रहे हैं। मेहंदी की रस्म में दुल्हन को गिफ्ट करने वाले आभूषणों की सूची तैयार की जा चुकी है।

दूसरी बहन रोहिणी आचार्य भी शादी के इस महत्वपूर्ण समारोह को यादगार बनाने के लिए दिन-रात जुटी हैं। उनके पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश सिंह पटना नहीं पहुंच पाए हैं। सिंगापुर से परसों उनके पटना आने का कार्यक्रम है।

तीसरी बहन चंदा सिंह, उनके पायलट पति विक्रम सिंह, चौथी बहन रागिनी यादव व उनके पति राहुल यादव पटना पहुंच चुके हैं। राहुल यादव के पिता जीतेंद्र यादव यूपी और दिल्ली एनसीआर के बड़े नेता हैं।

तेजप्रताप की पांचवीं बहन हेमा यादव, उनके पति विनीत यादव, छठी बहन अनुष्का राव यादव व उनके पति चिरंजीवी राव दिल्ली से पटना आ चुके हैं।

अनुष्का के ससुर अजय सिंह हरियाणा सरकार में ऊर्जा मंत्री रह चुके हैं। सातवीं व सबसे छोटी बहन राजलक्ष्मी पति व सांसद तेजप्रताप यादव के साथ शादी समारोह की तैयारियों में जुटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.