लालू-राबड़ी ही नहीं दोनों बेटो पर भी केस दर्ज, जाना पड़ सकता है सभी को जेल

खबरें बिहार की राजनीति

राजद अध्यक्ष लालू यादव ओर उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।रेलमंत्री रहते हुए लालू पर निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है।

साल 2006 में आरआरटीसी के होटलों के टेंडर में बड़े पैमाने की गड़बड़ी का पता चला है और इसी मामले में लालू परिवार के पटना, दिल्ली, गुड़गांव, रांची सहित बारह ठिकानों पर आज सुबह से सीबीआइ की छापेमारी जारी है।
मामला 2006 का है, जिस वक्त लालू रेलमंत्री थे और रेलमंत्री रहते हुए उनपर रेलवे के छह होटल निजी कंपनियों को आवंटित करने का आरोप लगा है। इस मामले में लालू के साथ ही उनकी पत्नी राबड़ी देवी, दोनों मंत्री पुत्र तेजप्रताप यादव और तेजस्वी पर भी केस दर्ज किया है।
लालू के पटना आवास पर भी सीबीआइ की छापेमारी जारी है , वहीं राबड़ी, तेजस्वी आवास पर भी सीबीआइ की छापेमारी की खबर है।
बेनामी संपत्ति मामले में लालू का परिवार पूरी तरह घिरता नजर आ रहा है। ये नया मामला है, जिसमें लालू परिवार के साथ ही प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी पर भी केस दर्ज किया है।
आज जहां लालू यादव चारा घोटाला मामले में चल रही केस की सुनवाई के लिए रांची में है, तो वहीं लालू परिवार के बारह ठिकानों पर आज सुबह से सीबीआइ ने छापेमारी शुरु कर दी है। लालू यादव के खिलाफ इस नए मामले में सीबीआइ को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं।
लालू के दिल्ली और गुड़गांव स्थित फार्म हाउस पर सीबीआइ की टीम 2006 के उन सभी दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है, साथ ही पुराने पड़े लैपटॉप को भी सीबीआइ ने जब्त किया है।
एक ओर जहां लालू आज चारा घोटाले मामले में सीबीआइ के स्पेशल कोर्ट में पेश होंगे वहीं सीबीआइ रांची स्थित बीएन आर होटल में उनके खिलाफ सुबूत जुटाने में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.