lalu chhath

राबड़ी देवी ने दिया डूबते सूर्य को अर्ध्य, लालू आवास पर बिखरी छठ की छटा

आस्था

पूरा उत्तर भारत छठ के रंग में रंगा हुआ है। आज छठ पर्व के तीसरे दिन छठ व्रती डूबते सूर्य को अर्ध्य देकर आराधना की। पटना में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के घर भी छठ की छटा बिखरी हुई है।

 

अपने आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी छठ की पूजा कर रही है। व्रत में लीन राबड़ी देवी ने डूबते सूर्य को अर्ध्य दिया। घर पर बने छोटे से तालाब में उतर कर राबड़ी देवी ने फलों से भरे सूप से दीनानाथ को अर्घ्य दिया। इस मौके पर लालू प्रसाद समेत उनकी संतान मौजूद थी।

lalu chhath

लालू प्रसाद यादव, तेज प्रताप और तेजस्वी यादव ने राबड़ी देवी को अर्ध्य दिलाया। इसके बाद राबड़ी देवी को उनकी बेटियों ने भी अर्ध्य दिलाया। कल यानि शुक्रवार को उगते सूर्य को अर्ध्य देकर छठ व्रती अपना निर्जला उपवास खोलेंगी।

 

लेकिन इससे पहले वो छठी मईया और भास्कर से सुख-समृद्धि की मन्नत मांगेगी। फिर पूरे परिवार, रिश्तेदार और दोस्त के साथ मन्नत मांगेगी।

lalu chhath

तेजस्वी दिनों बाद पहुंचे दिल्ली से पटना पहुंचे , मां राबड़ी ने दिया आशीर्वाद…

कई दिनों तक दिल्ली में रहने के बाद आज तेजस्वी यादव पटना पहुंच गए हैं। दोपहर बाद पटना के दस सर्कुलर रोड अपने घर पहुंचे तेजस्वी को देखकर मां राबड़ी देवी बहुत खुश हुईं और ढेरों आशीर्वाद दिया। घर में उनकी सभी बेटियां दामाद, बच्चे, बड़ा बेटा तेजप्रताप यादव सभी थे, एक कमी थी तो केवल तेजस्वी की और वो आ गए तो मां राबड़ी की खुशियां चौगुनी हो गईं।

 

हालांकि कल राबड़ी ने बताया था कि तेजस्वी गुरुवार को आ जाएंगे और छठ पूजा में शामिल होंगे। इसके साथ ही राबड़ी ने यह भी कहा था कि ये जो सभी लोग मिलकर चक्रचाल चल रहे हैं और मेरे बच्चों को भी परेेशान कर रहे हैं उन्हें छठ माता जरूर सजा देंगीं। राबड़ी देवी इस बार अस्वस्थ होने के बावजूद भी छठ कर रही हैं।

 

बता दें कि तेजस्वी रेल घोटाला मामले में ईडी की पूछताछ के लिए कई दिनों से दिल्ली में थे और आज ही बिहार लौटे हैं। इससे पहले दिल्ली में रहते हुए भी उन्होंने ईडी की पूछताछ में हिस्सा नहीं लिया था, जिसके बाद संभावना जताई जा रही है कि इसके बाद कार्रवाई भी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.