लालू के परिवार की बेनामी सम्पत्ति सील करने का फाइनल आदेश जारी

खबरें बिहार की

नीतीश कुमार और नरेन्द्र मोदी के खिलाफ हल्ला बोलने वाले लालू यादव खुद संकट में घिर गये हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती तथा दामाद शैलेश कुमार की बेनामी संपत्ति सील करने का अंतिम आदेश जारी किया है।

लालू यादव अपने बचाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ राजनीतिक अभियान छेड़े हुए हैं। लालू यादव ने भागलपुर के सृजन घोटाला को बड़ा हथियार बनाया है । लेकिन बेनामी सम्पत्ति मामला अब लालू यादव के गले की फांस बनता जा रहा है। आयकर विभाग जल्द ही इस मामले में अदालत में केस दर्ज कराएगा।

लालू यादव और तेजस्वी यादव को भी सीबीआइ ने पूछताछ के लिए 11 सितम्बर को बुलाया था लेकिन लालू यादव ने मोहलत मांग ली। अब लालू ने 2 अक्टूबर के बाद पेश होने की बात कही है।

लालू परिवार पर करीब 1000 करोड़ रुपये की जमीन खरीद में हेरफेर के आरोप भी हैं। आइटी ने प्रोपर्टी अटैच करने के 90 दिन बाद मीसा और शैलेश की सम्पत्ति को सील करने का फाइनल आदेश दिया है।

जून 2017 में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लालू यादव, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटे और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी बेटियों चंदा यादव, रागिनी यादव, मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को बेनामी प्रॉपर्टी सील करने के मामले में नोटिस दिया था।

इसके बाद विभाग ने दिल्ली के वृजवासन स्थित एक फार्म हाउस, पालम विहार स्थित जमीन समेत करीब दर्जन भर प्रॉपर्टी को सील कर दिया था। इसमें दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक रिहायशी मकान और पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में 256.75 डिसमिल भूखंड पर बन रहे शॉपिंग मॉल भी शामिल था। आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्तियों का बाजार मूल्य करीब 175 करोड़ रुपये बताया गया है, जबकि कागजों में इनकी कीमत सिर्फ 9.32 करोड़ रुपये दिखाई गई है।

आइटी बेनामी संपत्ति मामले में पहले ही राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से पूछताछ कर चुकी है। खबरों के के मुताबिक आइटी ने उस समय तेजस्वी और राबड़ी देवी से करीब 13 सवाल पूछे थे, जिनमें से कुछ के जवाब उन्होंने हां या ना में दिए जबकि अन्य के दस्तावेज पेश करके दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.