कुत्तों की वजह से बढ़ रहा है लालू का बीपी, अस्पताल में भी नहीं मिल रहा चैन

जानकारी

बिहार की सियासत के धुरंधर रहे लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाला मामले में जेल में हैं। जेल जानें के बाद से लालू की परेशानी कम नहीं हो रही है। आये दिन बीमार रहने की वजह से लालू को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाता है। फिलहाल वे रांची के रिम्स में भर्ती हैं। लेकिन परेशानी उनका वहां भी पीछा नहीं छोड़ रही है। यहां वार्ड के बाहर कुत्तों के भौंकने से वे खासे परेशान हैं और इसकी वजह से उनका बीपी बढ़ रहा है साथ ही उन्हें सोने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद उन्होंने रिम्स प्रशासन से वार्ड से हटाकर पेइंग वार्ड में शिफ्ट किये जाने का अनुरोध किया है।

बता दें कि इस समय लालू का इलाज रिम्स के मेडिसिन विभाग के यूनिट इंचार्ज डॉ उमेश प्रसाद के नेतृत्व में किया जा रहा है और जहां वार्ड है उसके बाहर कुत्तों का जमावड़ा भी लगा रहता है। रात होते ही ये कुत्ते जोर-जोर से भौंकने लगते हैं। जिसकी आवाज से लालू का बीपी और बढ़ रही है। इसलिए उन्होंने रिम्स प्रशासन से अनुरोध किया है की उन्हें इस वार्ड से हटाकर पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाए ताकि कुत्तों के भौंकने से होने वाली परेशानी का सामना ना करना पड़े।

फिलहाल रिम्स प्रशासन उनकी गुजारिश पर विचार कर रही है और उन्हें बेहतर इलाज के साथ-साथ मानसिक तनाव से दूर राखने का भी प्रयास कर रही है। फिलहाल रिम्स में भार्ती लालू प्रसाद यादव को खून की कमी के साथ-साथ बीपी की भी समस्या है। प्रोस्टेट बढ़े होनी की वजह से उन्हें पेशाब करने में भी जलन हो रही है। साथ ही कई और बीमारियां हैं जिसके लिए मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट और यूरोलॉजी विभाग से भी संपर्क किया गया है। लालू यादव का शुक्रवार को हुई ब्लड जाँच के दौरान सुगर लेवल भी बढ़े होने की बात सामने आई है। फिलहाल रिम्स ने मीडिया को बताया है की लालू यादव का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *