बिहार के लाल ईशान किशन ने डेब्यू मैच में रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय

Sports

Patna: भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने भारत की तरफ से डेब्यू किया है. ईशान का आज जन्मदिन भी है. ऐसे में वो अपने डेब्यू को और ज्यादा यादगार बनाना चाहेंगे. इसके अलावा अपने डेब्यू मैच में ही ईशान के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

आते ही बनाया रिकॉर्ड 
ईशान किशन अपने जन्मदिन पर वनडे डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. उन्हें पहले ये कारनामा गुरशरण सिंह ने 1990 में किया था. इस दौरान उन्होंने अपने 27वें जन्मदिन पर वनडे क्रिकेट में डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था.

टीम की कमान है धवन के हाथों में 

विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के न होने की वजह से टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में हैं. धवन के पास भी इस सीरीज के जरिये वर्ल्ड कप से पहले अपना दावा ठोकने का सुनहरा मौका होगा.

टी20 में किया था यादगार डेब्यू 

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू किया था. अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया था. उन्होंने इस मैच में 32 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेली थी. जिसके बाद वो टी20 डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बने थे. उनसे पहले ये कारनामा अजिंक्य रहाणे ने किया था. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 61 रन की पारी खेली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.