पटना: बिहार के लाल ईशान किशन ने अपने इंटरनेशनल टी-20 डेब्यू मैच में फिफ्टी लगाई है। वे पहले ही टी-20 में 50+ स्कोर बनाने वाले दूसरे भारतीय और वर्ल्ड के 44वें प्लेयर बन गए हैं। भारत में इनसे पहले अजिंक्य रहाणे यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

रहाणे ने 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ मेनचैस्टर में 61 रन की पारी खेली थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेहमान टीम इंग्लैंड के बनाए 164 का पीछा करते हुए ईशान किशन ने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 73) दिया और 56 रन की पारी खेली। इस तरह भारतीय टीम ने इंग्लैंड को इस दूसरे टी-20 में 7 विकेट से हरा दिया।

सूर्यकुमार के साथ ईशान ने किया डेब्यू

भारतीय कप्तान कोहली ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए थे। ओपनर शिखर धवन और स्पिनर अक्षर पटेल को बाहर किया गया। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मौका मिला। उन्हें डेब्यू कैप सौंपी गई। इंटरनेशनल क्रिकेट में यह दोनों का डेब्यू मैच रहा। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी नहीं आई, जबकि ईशान ने फिफ्टी लगाकर मैच जिता दिया।

ईशान की बल्लेबाजी की तारीफ

बिहार की मिटटी से निकले इस क्रिकेटर के बैटिंग स्किल की तारीफ दिग्गज बल्लेबाज रहे वीरेंदर सहवाग ने भी की। उन्होंने कहा – ईशान की अटैकिंग और निडर बल्लेबाजी देखकर बहुत खुशी हुई। असल में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पहले ही ओवर की आखिरी बॉल पर ओपनर लोकेश राहुल बिना खाता खोले आउट हुए।

यहां से विराट कोहली और ईशान किशन ने 55 बॉल पर 94 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला। ईशान 32 बॉल पर 56 रन बनाकर आउट हुए। आदिल राशिद ने उन्हें LBW किया। इसके बाद कोहली क्रीज पर जमे रहे और टीम को विनिंग स्कोर तक पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here