KXIP vs RCB – पंजाब को 10 विकेट से रौंदते हुए आरसीबी ने बदला प्ले ऑफ का समीकरण

Other Sports

पटना: इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के 48वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रौंदते हुए प्ले ऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है. उमेश यादव की अगुवाई में गेंदबाजों की धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब को 88 रनों पर ढेर करने के बाद आरसीबी ने 8.1 ओवर में बिना विकेट खोए लक्ष्य को हासिल कर लिया.

आरसीबी की जीत ने मुंबई इंडियंस के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद को भी बरकरार रखा है. दोनों ही टीम को अपने बचे दोनों मुकाबले बेहतर रन रेट से जीतने होंगे. वहीं हार की हैट-ट्रिक के साथ पंजाब तीसरे नंबर से पांचवें नंबर पर खिसक गई है. हालाकि अभी उसके प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म नहीं हुई है. मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले से प्ले ऑफ का समीकरण कुछ बदलेगा.

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. ऐसे में दिल्ली डेयरडेविल्स को छोड़ पांचों टीमों के बीच प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए जोरदार संघर्ष देखने को मिलेगा.

बेंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 48 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 28 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के लगाए. दूसरे सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली.

इससे पहले, क्रिस गेल और लोकेश राहुल जैसे स्टार बल्लेबाजों से सजी पंजाब पांच ओवर पहले ही पवेलियन लौट गई. अपने दूसरे घर में खेल रही पंजाब के लिए एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए. राहुल ने 21 रनों की पारी खेली. गेल ने 18 रनों का योगदान दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.