पटना में कुमार विश्वास का कवि सम्मेलन विवादों में फंसा, नाम और पद पर है बवाल

खबरें बिहार की

पटना: बिहार को लेकर हमेशा अपनी राय रखने वाले कवि कुमार विश्वास के पटना कार्यक्रम पर विवाद शुरू हो गया है. दरअसल पटना में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की 111वीं जयंती समारोह मनाया जाना है. इसका आयोजन पटना यूनिवर्सिटी में होना है. अब इसको लेकर विवाद जोर पकड़ रहा है. मामला नाम और पद के विवाद से जुड़ा है.

कुमार विश्वास के कार्यक्रम पर विवादपटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज और कोषाध्यक्ष नीतीश कुमार की वजहा से है. वो इसलिए क्यों कि जो आमंत्रण पत्र छापा गया है उसमें अपने पदों का जिक्र किया है. लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन का दावा है कि नए अकादमिक सत्र की शुरुआत होने के बाद पिछले छात्र संघ का अस्तित्व समाप्त हो चुका है.

पीयू में विश्वास के कार्यक्रम पर छाए बादल

यही वजह है कि कुमार विश्वास का कवि सम्मेलन पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के विवाद में फंसता नजर आ रहा है. इस मामले पर छात्र कल्याण विभाग के हेड प्रोफेसर एनके झा ने भी मीडियो को जानकारी दी है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि फिलहाल पटना यूनिवर्सिटी में कोई छात्र संघ एक्टिव नहीं है. छात्र संघ को भंग किया जा चुका है. इसके साथ ही साथ उन्होंने चेतावनी दी है कि छात्र संघ का इस्तेमाल करने वालों पर एक्शन भी हो सकता है.

यही वजह है कि कुमार विश्वास के कार्यक्रम पर भी संकट आन पड़ा है. वहीं पीयू सोर्सेज के मुताबिक राष्ट्रकवि दिनकर की याद में होने वाले इस कार्यक्रम पर कोई आंच नहीं आएगी. कार्यक्रम तो होकर ही रहेगा.

बिहार में कुमार विश्वास का क्रेज

आपको बता दें कि कुमार विश्वास को बिहार में खूब पसंद किया जाता है. उनको पसंद किए जाने की वजह उनकी राजनीति नहीं बल्कि उनकी कविताएं पढ़ने का अंदाज है. इससे पहले भी पटना में कुमार विश्वास के कई कार्यक्रम हुए हैं. उन कार्यक्रमों में फैन्स की भारी भीड़ देखने को मिली है. आपको बता दें कि बिहार के युवाओं में कुमार विश्वास को लेकर क्रेज देखने को मिलता है. अब देखना है कि क्या कुमार विश्वास का कार्यक्रम पटना में हो पाता है कि नहीं.

Source: Live Cities News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *