इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने पहली बार इस टेस्ट सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 307 रन बना लिये हैं। भारतीय टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली ने शानदार 97 रन बनाये। महज 3 रनों से शतक से चूके कोहली ने आदिल राशिद की गेंद पर स्लिप में कैच देकर आउट हुए।

वहीं अजिंक्या रहाणे ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए 81 रन बनाये। पहले दो टेस्ट हारने के बाद टीम तीन बदलावों के साथ आज मैदान पर उतरी। युवा सनसनी ऋषभ पंत को इस मैच में टेस्ट पदार्पण का मौका मिला। लंबे समय बाद बुमराह की भी टीम में वापसी हुई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारती टीम 2014 के बाद पहली बार एशिया से बाहर 15 ओवर से ज़्यादा बिना विकेट गंवाये खेली। ओपनर धवन और राहुल ने पहले विकेट के लिये 60 रन जोड़कर भारत को एक सधी हुई शुरुआत देने में कामयाब रहे।

इसके बाद वोक्स ने एक पर एक तीन विकेट झटके देकर स्कोर को 82 पर 3 कर दिया। पुजारा सीरीज़ में एक बार फिर नाकाम
रहे। इसके बाद कप्तान उपकप्तान ने 159 रनों की साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर की ओर आगे बढ़ाया। रहाणे ब्रॉड की गेंद पर कुक को स्लिप में कैच थमा बैठे।

पंत आक्रामक पारी खेलते हुए 22 रन पर नाबाद हैं। दिन का खेल खत्म होने से कुछ ही मिनट पहले पंड्या 18 रन बनाकर आउट हुए। नॉर्टिंघम में पहली पारी का औसत स्कोर 321 रनों का है और इस लिहाज से भारतीय टीम एक सम्मानजनक स्कोर की ओर तरफ़ बढ़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here