टीम की इस हार के बीच कप्‍तान विराट कोहली के कमर दर्द ने टीम इंडिया मैनेजमेंट की चिंता और बढ़ा दी है. दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन विराट ने कमर दर्द के साथ बल्‍लेबाजी की. विराट कोहली के कमर का दर्द यदि तीसरे टेस्‍ट के पहले ठीक नहीं हुआ तो सीरीज में अब तक खराब बल्‍लेबाजी कर रही टीम इंडिया की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं.

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन जारी है. पहले टेस्‍ट में 31 रन से मिली हार के बाद विराट कोहली ब्रिगेड को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में भी पारी के अंतर से करारी हार झेलनी पड़ी है. बारिश से बुरी तरह प्रभावित इस मैच में भारत के विकेटों की बारिश होती रही और टीम को एक पारी और 159 रन की हार का सामना करना पड़ा. टीम की इस हार के बीच कप्‍तान विराट कोहली के कमर दर्द ने टीम इंडिया मैनेजमेंट की चिंता और बढ़ा दी है. दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन विराट ने कमर दर्द के साथ बल्‍लेबाजी की. विराट कोहली के कमर का दर्द यदि तीसरे टेस्‍ट के पहले ठीक नहीं हुआ तो सीरीज में अब तक खराब बल्‍लेबाजी कर रही टीम इंडिया की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. हालांकि टीम इंडिया के कप्‍तान ने भरोसा जताया है कि नॉटिंघम में 18 अगस्त से होने वाले अगले टेस्‍ट से पहले वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

लॉर्ड्स टेस्‍ट की दूसरी पारी में कोहली ने 29 गेंदों में मात्र 17 रन बनाए और इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने चाय के ब्रेक से कुछ देर पहले उछाल लेती गेंद पर उन्‍हें शार्ट लेग पर ओलिवर पोप के हाथों कैच कराया. कोहली ने कहा, ‘यह पीठ के निचले हिस्से का मामला है, जो फिर से उभर गया है. यह काम के अधिक बोझ और मेरे द्वारा अधिक मैच खेलने के चलते हुआ है.’बहरहाल, उन्होंने कहा, ‘अभी पांच दिन हैं. मुझे भरोसा है कि मैं पांच दिन में ठीक हो जाऊंगा.’

भारतीय टीम जिस तरीके से दूसरा टेस्‍ट हारी, उससे विराट कोहली मैच के बाद बेहद खफा नजर आए. मैच के बाद उन्‍’होंने कहा कि जिस तरीके से हम मैच खेले, उससे मुझे गर्व महसूस नहीं हो रहा. पिछले पांच टेस्‍ट में यह पहली बार है जब हमने संघर्ष किए बिना हार मान ली. इसका श्रेय इंग्‍लैंड को जाता है. यदि कोई टीम इस तरह से खेलती है तो वह जीत की हकदार है. हार को लेकर मैं कोई बहाना बनाना नहीं चाहता. हम प्रतिकूल परिस्थितियों का रोना नहीं रो सकते. उनके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. मुझे लगता है कि मैच से पहले ही हमारा कांबिनेशन कुछ गड़बाड़ा गया था. हमारे पास इसे अगले मैच में सही करने का मौका होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here