जानिए किसने कहा, ‘अगली दीपावली तक अयोध्या में बन जायेगा राम मंदिर’

आस्था

पटना: अगली दीपावली तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो जायेगा. इसकी सारी तैयारी पूरी हो चुकी है. यह दावा पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ सुब्रमणियम स्वामी ने किया है. उन्होंने कहा कि आर्थिक सुधार चुनाव जीतने के लिए मुद्दा नहीं हो सकता. चुनाव जीतने के लिए हिंदुत्व का मुद्दा जरूरी है.

अगर आर्थिक सुधार से चुनाव जीता सकता है, तो मोरारजी और नरसिंह राव चुनाव नहीं हारते. इशारे ही इशारे में उन्होंने कहा कि चुनाव जीतना है, तो हिंदुत्व को जगाना होगा. रविवार को नृत्यकला मंदिर में विराट हिंदुस्तान संगम की ओर से आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर और हिंदुत्व का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा की हर हाल में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा और कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आयेगा.
डाॅ स्वामी ने कहा कि समाज में महिला और पुरुषों की गैर बराबरी को समाप्त करना होगा. हमारी संस्कृति में महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिया गया है.
उन्होंने कहा कि राम मंदिर के साथ ही सीतामढ़ी में सीता माता का भव्य मंदिर बनेगा. राम के चरित्र निर्माण में सीता की बड़ी भूमिका रही. उन्होंने कहा कि हमारे धार्मिक ग्रंथों में महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिया गया है. हमें भी समाज में यही करना होगा. इस्लाम और क्रिश्चयन के दखल के बाद अपने देश में महिलाओं के दर्जे में परिवर्तन हुआ. इसको समाप्त करना होगा. हिंदू व हिंदुत्व एक संस्कृति है. सभी का डीएनए एक है. उन्होंने कहा कि संपत्ति एक अधिकार है, जबकि आस्था मूलभूत अधिकार. राम मंदिर के बाद कृष्णा पैकेज का रास्ता भी साफ हो जायेगा.
कांग्रेस ने मुसलमानों को खराब कर दिया. पिछड़ों को आरक्षण की वकालत करते हुए डाॅ स्वामी ने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण नहीं मिलना चाहिए. प्रो अरविंद चौधरी व बीएचयू के डाॅ शैलेंद्र त्रिपाठी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. कार्यक्रम का आयोजन सीतामढ़ी में जानकी मंदिर के निर्माण को लेकर किया गया था. कार्यक्रम की अध्यक्षता पटना विवि के पूर्व कुलपति डाॅ उपेंद्र किशोर ने की. संचालन देवेंद्र प्रसाद सिंह ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.