भगवान के द्वारा बनाई गई इस प्रकृति में बहुत कुछ समाया हुआ है। और उसी में समाया हुआ है हमारा अच्छा और बुरा समय। जब भी व्यक्ति का अच्छा समय शुरु होता है तो भगवान हमें कई तरह से संकेत प्रदान करते हैं। इन्हीं में से 7 संकेत हम आपको बताने जा रहे हैं।

1. जब भी आप सुबह उठकर शीशा देखते हैं तो यदि आपको अपने चेहरे में कुछ परिवर्तन और चमक के साथ लालगी, नजर आने लगे तो समझ जाएं कि आपके अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी है।

2. यदि अचानक सुबह-सुबह सगे-संबंधियों या जिस से पैसा आप ने लेना है वह मिलने लग जाए। तो समझ जाएं कि आपका शुभ समय शुरु हो चुका है।

3. पशु पक्षी के द्वारा भी हमें शुभ संकेतों की प्राप्ति होती है। जैसे बंदर यदि आम की गुठली आपकी छत पर फेंक दें, बिल्ली घर में बच्चों को जन्म दे या फिर पक्षी कोई चांदी की चीज आपकी छत पर छोड़ जाए, तो यह बेहद शुभ संकेत होते हैं। जिससे आपके घर में सुख समृद्धि और धन धान्य की वृद्धि होती है।

4. यदि अचानक अनावश्यक रूप से खर्च हो रहे पैसे, खर्च होना रुक जाए। पैसा टिकना शुरू हो जाए और आपका बैंक बैलेंस और धन संचय करने में सफल हो जाएं, तो समझें कि आपके शुभ समय की शुरुआत हो चुकी है।

5. शरीर के दाहिने अंगों का फड़कना बेहद शुभ माना जाता है। दाहिने गाल, बाजू, हाथ का फड़कना व्यक्ति की सुख समृद्धि की ओर इशारा करता है। जिससे उसे आने वाले समय में हर क्षेत्र में बरकत प्राप्त होती है।6. जब भी आप प्रातः घर से निकले तो कोई आपके सामने पानी या दूध से भरा बर्तन लेकर आ जाए, तो समझे कि आपका समय बेहद शुभ बीतने वाला है।

6 जब भी आप प्रातः घर से निकले तो कोई आपके सामने पानी या दूध से भरा बर्तन लेकर आ जाए, तो समझे कि आपका समय बेहद शुभ बीतने वाला है।

7. प्रातः काल कार्य को जाते समय कोई बालक या कन्या हंसता हुआ चेहरा लेकर आपके सामने आ जाए, तो समझिए कि आप का दिन बेहद बेहतर और सफलता प्रदान करने वाला रहेगा।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here